कलकत्ता: बिजनेस टुडे-एमडीआरए बेस्ट बी-स्कूल सर्वे के 2021 संस्करण में इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट-कलकत्ता (आईआईएम-सी) ने पहला स्थान हासिल किया. तीन महीने से अधिक समय तक चले इस सर्वेक्षण में कुल 305 संस्थानों ने हिस्सा लिया।

एक बयान के अनुसार, आईआईएम-अहमदाबाद (आईआईएमए), जो पिछले साल पहले स्थान पर था, इस साल पांच प्राथमिक मानकों में से तीन में शीर्ष पर रहा: सीखने का अनुभव, रहने का अनुभव और चयन प्रक्रिया, शासन और स्थापना, जबकि आईआईएम-सी अन्य दो में शीर्ष पर रहा। : प्लेसमेंट प्रदर्शन और भविष्य उन्मुखीकरण।



"भविष्य की ओरिएंटेशन में आईआईएम-मजबूत सी का प्रदर्शन पहली बार बारहमासी पसंदीदा को हटाने में मदद करने में महत्वपूर्ण था।" आईआईएम-सी ने करीबी दौड़ में आईआईएम-ए को 0.1 अंकों से पीछे छोड़ दिया।' .

संस्थानों की समग्र रैंकिंग के अलावा, सर्वेक्षण में प्रत्येक प्राथमिक पैरामीटर, शहरों, क्षेत्रों और निवेश पर लाभ के आधार पर स्कूल रैंकिंग शामिल है। निजी और सरकारी संस्थानों के लिए अलग-अलग रैंकिंग भी हैं। बयान के अनुसार, "बिजनेस स्कूल शिक्षा पर (COVID-19) महामारी की विशिष्ट छाप इस वर्ष व्यावसायिक शिक्षा में अन्य बड़ी प्रवृत्ति है।"

Related News