pc: Times of India

इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI) ने कंपनी सेक्रेटरी एक्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट (CSEET) 2024 मई परीक्षा परिणाम जारी कर दिया है। जो उम्मीदवार इस साल सीएसईईटी के लिए उपस्थित हुए थे, वे अपना परिणाम आईसीएसआई की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं। रिजल्ट चेक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट का पता icsi.edu है। नतीजों के साथ-साथ प्रत्येक उम्मीदवार के विस्तृत विषयवार अंक भी जारी किए गए हैं।

उम्मीदवार अपने स्कोरकार्ड भी डाउनलोड कर सकते हैं

संस्थान की वेबसाइट पर, उम्मीदवारों को प्राप्त अंकों को दर्शाने वाला एक औपचारिक परिणाम विवरण मिलेगा। यहां से आप इसे चेक कर सकते हैं और मार्कशीट भी डाउनलोड कर सकते हैं। परिणाम की घोषणा के तुरंत बाद अंक विवरण अपलोड कर दिया गया है।

इस डायरेक्ट लिंक से चेक करें रिजल्ट.

उत्तीर्ण होने के लिए न्यूनतम अंक आवश्यक हैं

आईसीएसआई सीएसईईटी परीक्षा 2024 में उम्मीदवारों को पास होने के लिए प्रत्येक पेपर में कम से कम 40 प्रतिशत अंक प्राप्त करना आवश्यक है। साथ ही उनका कुल उत्तीर्ण प्रतिशत कम से कम 50 प्रतिशत होना चाहिए। ये अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थी ही उत्तीर्ण माने जाएंगे।

इन आसान स्टेप्स से चेक करें रिजल्ट:

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं, जो icsi.edu है।
यहां आपको सीएसईईटी 2024 रिजल्ट का लिंक मिलेगा, उस पर क्लिक करें।
एक नया पेज खुलेगा. यहां, आपको अपना विवरण जैसे आवेदन संख्या, जन्म तिथि आदि दर्ज करना होगा।
विवरण दर्ज करें और सबमिट बटन दबाएं। ऐसा करते ही परिणाम आपकी कंप्यूटर स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
इसे यहां से चेक करें, डाउनलोड करें और चाहें तो प्रिंट भी कर सकते हैं.

इन विवरणों को जांचना न भूलें:

अपने परिणाम में, अपना नाम, रोल नंबर, विषय-वार विवरण, प्रत्येक पेपर में प्राप्त अंक और योग्यता स्थिति जैसे विवरण जांचना सुनिश्चित करें। विषयवार अंकों का विवरण भी आपको प्रदान किया जाएगा।

कोई भौतिक प्रति जारी नहीं की जाती

साथ ही, ध्यान दें कि आईसीएसआई सीएसईईटी परीक्षा 2024 परिणाम की कोई भौतिक प्रति आपको प्रदान नहीं की जाएगी। आप केवल इंटरनेट पर उपलब्ध रिजल्ट का प्रिंटआउट ही ले सकते हैं। इसे यहां से जांचें, डाउनलोड करें और प्रिंटआउट लें। यह भविष्य में आपके काम आएगा.

परीक्षा दो बार आयोजित की गई थी

परिणाम की जांच करने के लिए, उम्मीदवारों को अपना आवेदन नंबर और जन्म तिथि दर्ज करनी होगी। इन्हें पुनः प्राप्त करें और उन्हें संभाल कर रखें। यह भी जान लें कि इस बार सीएसई एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट दो बार आयोजित किया गया था। पहली परीक्षा 4 मई को आयोजित की गई थी, लेकिन तकनीकी समस्याओं के कारण कुछ छात्र इस दिन पेपर नहीं दे सके। ऐसे छात्रों के लिए 6 मई को दोबारा परीक्षा आयोजित की गई थी।

Related News