PC: tv9hindi

सीए इंटर और फाइनल परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों का इंतजार खत्म हो गया है क्योंकि इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) द्वारा परिणाम जारी कर दिए गए हैं। जिन उम्मीदवारों ने सीए परीक्षा में भाग लिया था, वे अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइट caresults.icai.org या icai.nic.in पर देख सकते हैं।

सीए नवंबर सत्र की परीक्षाओं के नतीजे अब घोषित कर दिए गए हैं। गौरतलब है कि परिणाम की तारीख पहले ही घोषित कर दी गई थी और सीए इंटर परीक्षा 1 नवंबर से 16 नवंबर 2023 तक हुई थी। परिणाम अब जांच के लिए उपलब्ध हैं। सीए इंटर और अंतिम परिणाम की जांच के लिए सटीक चरण नीचे दिए गए हैं:

CA Inter and Final Result चेक करें

आधिकारिक वेबसाइटcaresults.icai.org पर जाएं।
"Check Results" लिंक पर आगे बढ़ें।
अगले पेज पर इंटरमीडिएट (आईपीसी) या फाइनल रिजल्ट लिंक पर जाएं।
आवश्यक विवरण, जैसे आवेदन संख्या, रोल नंबर और पिन कोड के साथ लॉग इन करें।
लॉग इन करने के बाद रिजल्ट स्क्रीन सामने आ जाएगी।
परिणाम जांचें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट अपने पास रखें।

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, सीए इंटर और फाइनल परीक्षा के परिणाम केवल एक महीने के लिए वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे, और लॉगिन के सीमित अवसर होंगे। उम्मीदवारों को सलाह है कि वे अपना रिजल्ट चेक करने के साथ-साथ गाइडलाइन्स पर भी ध्यान दें.

सीए फाइनल पास प्रतिशत:
सीए फाइनल नतीजों की बात करें तो पहले ग्रुप में केवल 9.46% छात्र ही पास हुए हैं। पहले समूह के 65,294 उम्मीदवारों में से 6,176 ने सफलतापूर्वक परीक्षा उत्तीर्ण की है। दूसरे ग्रुप में 62,679 अभ्यर्थियों में से 13,540 ने सफलता हासिल की है. सीए फाइनल द्वितीय ग्रुप में कुल 21.6% अभ्यर्थी उत्तीर्ण हुए हैं। दोनों समूहों में प्रयास करने वाले उम्मीदवारों में से 32,907 में से 3,099 सफल हुए हैं।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News