इंटरनेट डेस्क। यदि आप ऐसे व्यवसाय या करियर की तलाश में हैं जो प्रतिष्ठा, सम्मान, महान संभावनाएं और उत्कृष्ट वित्तीय पुरस्कार प्रदान करता है, तो CA बनना एक आदर्श स्थान है।

चार्टर्ड एकाउंटेंट्स लोगों का एक असाधारण समूह है। जहां भी वे काम करते हैं वे हमेशा एक बड़ा परिवर्तन खड़ा करते हैं। वे महत्वाकांक्षी हैं। वे प्रतिभाशाली हैं। वे मांग में हैं।

एक चार्टर्ड एकाउंटेंट बनने के लिए अध्ययन करने से आप इसे और भी समझ पाएंगे। और 'चार्टर्ड' होने से आपको पारंपरिक एकाउंटेंसी और बिजनेस ट्रेनिंग में सफलता मिलेगी।

सीए योग्यता एक प्रतिष्ठित और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित योग्यता है जो आपको ज्ञान, कौशल और मूल्य प्रदान करेगी जो आपको अत्यधिक सम्मान देगी और नई तरह की जॉब के ऑफर आपको मिलेंगे।

CA योग्यता क्या है?

सीए योग्यता असाधारण है। यह एक प्रतिष्ठित और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित योग्यता है जो आपको ज्ञान, कौशल और मूल्यों को अत्यधिक सम्मानित और व्यापार में पेशेवर बनाएगी।

इसके लिए आपको एक सेट में आयोजित की जाने वाले परीक्षाओं को पास करना होता है। क्वालीफिकेशन स्कॉटलैंड क्रेडिट और योग्यता फ्रेमवर्क (एससीक्यूएफ) पर स्तर 11 पर स्नातकोत्तर डिग्री के समान स्तर पर बैठे योग्यता के साथ मूल्यांकन किया जाता है और यह इस स्तर पर राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त है।

एक चार्टर्ड एकाउंटेंट (CA) बनने के मार्ग

एक चार्टर्ड अकाउंटेंट बनने के लिए ट्रेन करने के लिए आप आईसीएएस अधिकृत नियोक्ता के साथ एक प्रशिक्षण अनुबंध में प्रवेश करना होता है। यह अनुबंध रोजगार के आपके नियमों और शर्तों के अतिरिक्त है और आपके, आईसीएएस और आपके नियोक्ता के बीच एक समझौता है।

सीए बनने के लिए अलग-अलग मार्ग हैं जिनमें शामिल हैं:

स्कूल-लीवर के लिए प्रत्यक्ष प्रवेश मार्ग

विश्वविद्यालय के स्नातकों के लिए स्नातक प्रवेश मार्ग

अनुभवी वित्त पेशेवरों के लिए व्यावसायिक प्रवेश मार्ग

यदि आप सीधे या स्नातक प्रवेश मार्ग के माध्यम से पढ़ रहे हैं, तो हमारे आईसीएएस अधिकृत नियोक्ताओं में से एक के साथ एक प्रशिक्षण अनुबंध प्राप्त करना सीए बनने की दिशा में आपका पहला कदम है।

Related News