pc: abplive

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी कुछ ही दिनों में शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। उनकी लंबे समय से प्रेमिका रहीं राधिका मर्चेंट दुल्हन बनेंगी। शादी 12 जुलाई को होनी है और शादी से पहले के उत्सव मार्च में शुरू होंगे। 1 मार्च से 3 मार्च तक अनंत के पैतृक गांव, जामनगर में विभिन्न कार्यक्रमों की योजना बनाई गई है। इस मौके पर अनंत और राधिका से जुड़ी हर छोटी-बड़ी बात चर्चा में आ रही है. इसी क्रम में आज जानते हैं कि अनंत कितने पढ़े-लिखे हैं

कहां से की है पढ़ाई:
अनंत ने अपनी स्कूली शिक्षा मुंबई के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से पूरी की। इसके बाद, उन्होंने संयुक्त राज्य अमेरिका में ब्राउन विश्वविद्यालय में उच्च शिक्षा प्राप्त की। अमेरिका में अपनी पढ़ाई के बाद, अनंत भारत लौट आए और अपनी मां नीता अंबानी के साथ पारिवारिक व्यवसाय के साथ-साथ सामाजिक कल्याण पहल में सक्रिय रूप से शामिल हो गए।

बोर्ड ऑफ डायरेक्टर हैं:
अनंत अंबानी एक बिजनेस लीडर हैं और विभिन्न कंपनियों के निदेशक मंडल का हिस्सा रहे हैं। मार्च 2020 से, उन्होंने Jio प्लेटफ़ॉर्म लिमिटेड के बोर्ड में, मई 2022 से रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड में, जून 2021 से रिलायंस न्यू एनर्जी लिमिटेड और रिलायंस न्यू सोलर एनर्जी लिमिटेड के बोर्ड में काम किया है। वह रिलायंस फाउंडेशन के बोर्ड सदस्य भी हैं।

समाज कल्याण में भागीदारी:
अपने व्यावसायिक उद्यमों के अलावा, अनंत कर्मचारी जुड़ाव और पशु कल्याण से संबंधित विभिन्न गतिविधियों में सक्रिय रूप से शामिल हैं। वह सामाजिक कल्याण पहलों की देखरेख में अपनी मां नीता अंबानी के साथ सहयोग करते हैं। अपनी व्यावसायिक जिम्मेदारियों के अलावा, अनंत परोपकारी प्रयासों में भी सक्रिय रूप से भाग लेते हैं।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News