इंटरनेट डेस्क। भारत के प्रमुख बोर्डों ने वर्ष 2018 के लिए कक्षा 12 के परिणामों की घोषणा की है। अब, छात्र सभी एक और युद्धक्षेत्र के लिए तैयार होंगे। अपनी पसंद के पाठ्यक्रम और कॉलेजों में जाने के लिए लड़ाई। हम देश के बेस्ट कॉमर्स कॉलेजों के बारे में बताने जा रहे हैं। भारत के शीर्ष 10 वाणिज्य कॉलेजों की सूची यहां दी गई है:

1. श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स

इस कॉलेज को 1951 में अपना वर्तमान नाम और फॉर्म प्राप्त हुआ। संस्थान ने 1999 में अंतर्राष्ट्रीय व्यापार एमबीए समकक्ष पाठ्यक्रम शुरू किया जिसे ग्लोबल बिजनेस ऑपरेशंस में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा कहा जाता है।

2. हिंदू कॉलेज

कॉलेज में लगभग 120 सदस्यों, और 2,000 से अधिक छात्रों के एक संपन्न संकाय का दावा है। कॉलेज को अपने कुशल और बहुत ही सहायक गैर-शैक्षणिक कर्मचारियों पर भी गर्व है। यह विज्ञान, मानविकी और सामाजिक विज्ञान धाराओं में कई पाठ्यक्रम प्रदान करता है।

3. महिलाओं के लिए लेडी श्री राम कॉलेज

अकादमिक उत्कृष्टता और उपलब्धि के लिए एक केंद्र, LSR आज सामाजिक विज्ञान, मानविकी और वाणिज्य के बेहतरीन संस्थानों में से एक है जबकि बीएससी भी पेश करता है। सांख्यिकी में कार्यक्रम। प्राथमिक शिक्षा और पत्रकारिता जैसे पेशेवर पाठ्यक्रम इसकी ताकत के बीच हैं।

4. हंसराज कॉलेज

एक प्रमुख संस्थान, अत्यधिक योग्य शिक्षाविदों के साथ विभिन्न क्षेत्रों में शिक्षा प्रदान करते हुए, कॉलेज आज अकादमिक, खेल और अतिरिक्त पाठ्यचर्या गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए प्रतिष्ठा का आनंद लेता है।

5. वाणिज्य विभाग, क्राइस्ट

वाणिज्य विभाग, क्राइस्ट विश्वविद्यालय का सबसे पुराना और सबसे बड़ा विभाग है। विभाग वाणिज्य में स्नातक, परास्नातक और डॉक्टरेट कार्यक्रम प्रदान करता है।

Related News