इंटरनेट डेस्क. 10वीं पास कर सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। कर्नाटक राज्य पुलिस ने सशस्त्र पुलिस कांस्टेबल (सीएआर / डीएआर) के पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 3484 पदो पर भर्ती की जाएगी। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इन पदों पर आवेदन करने वाले इच्छुक अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट ksp.karnataka.gov.in के जरिए आवेदन कर सकते है। आइए इस लेख के माध्यम से जानते है इस वेकेंसी के बार में विस्तार से -

* इन पदों पर होनी है भर्ती :

1. कांस्टेबल (सीएआर / डीएआर) के – 3484 पद

* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड 10वीं पास होना अनिवार्य है।

* आवेदन करने के लिए निर्धारित आयु सीमा :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों के लिए आवेदन करने वाले आवेदक की उम्र 18 वर्ष से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के आवेदक को सरकार के नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी गई है।

* इन तिथियों का रखें खास ध्यान :

1. आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि – 19 सितंबर 2022

2. आवेदन की अंतिम तिथि – 31 अक्टूबर 2022

* इस तरह करें आवेदन :

1. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से आवेदन करने के लिए सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट ksp.karnataka.gov.in पर जाएं।

2. इसके बाद अब आवेदन लिंक पर क्लिक करें।

3. मेल आईडी आदि दर्ज कर रजिस्ट्रेशन करें।

4. अब मांगे गए सभी आवश्यक विवरण और दस्तावेज को अपलोड करें।

5. अब सबमिट करें और अंत में प्रिंट निकाल लें।

* इस तरह होगी चयन प्रक्रिया :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदकों का चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक दक्षता परीक्ष, मेडिकल टेस्ट और दस्तावेज सत्यापन के जरिए किया जाएगा। लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को आगे की चयन प्रक्रिया के लिए बुलाया जाएगा।

Related News