नई दिल्ली: यूपीएससी ने पिछले शुक्रवार को सिविल सेवा परीक्षा 2020 का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है. आप सभी को बता दें कि इस बार 761 उम्मीदवार परीक्षा पास करने में सफल हुए हैं. साथ ही आप सभी को बता दें कि यूपीएससी ने जनवरी 2021 में हुई लिखित मुख्य परीक्षा और अगस्त से सितंबर 2021 के बीच हुए व्यक्तित्व परीक्षण के आधार पर फाइनल रिजल्ट जारी किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सिविल पास करने वाले यूपीएससी उम्मीदवारों को बधाई दी. सेवा परीक्षा।


एक ट्वीट में उन्होंने कहा, "ये सभी भारत यात्रा के एक महत्वपूर्ण दौर में एक महत्वपूर्ण प्रशासनिक भूमिका निभाएंगे।" साथ ही, उन्होंने यूपीएससी परीक्षा पास नहीं कर पाने वाले उम्मीदवारों को अपनी शुभकामनाएं भी दीं। दरअसल, पीएम मोदी ने कहा, ''भारत विभिन्न अवसरों से भरा हुआ है जिसका इंतजार है.'' आप देख सकते हैं पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, ''यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा को सफलतापूर्वक पास करने वालों को बधाई. लोक सेवा में एक रोमांचक और संतोषजनक करियर इंतजार कर रहा है। जिन्होंने परीक्षा पास की है, वे हमारे देश की यात्रा के एक महत्वपूर्ण दौर में महत्वपूर्ण प्रशासनिक भूमिका निभाएंगे।''


पीएम मोदी ने यह भी कामना की कि युवा यूपीएससी परीक्षा पास न कर पाएं। उन्होंने कहा, "उन युवा मित्रों से, जिन्होंने यूपीएससी परीक्षा पास नहीं की, मैं कहना चाहूंगा- आप बहुत प्रतिभाशाली व्यक्ति हैं। अभी और प्रयास किए जाने की प्रतीक्षा है। साथ ही, भारत विविध अवसरों से भरा है, जिन्हें तलाशने की प्रतीक्षा है। आप जो भी करने का फैसला करते हैं उसमें शुभकामनाएं.'' आप सभी को यह भी बता दें कि शुभम कुमार ने सिविल सेवा परीक्षा 2020 में टॉप किया है. आपको बता दें कि वैकल्पिक विषय के तौर पर उन्होंने एंथ्रोपोलॉजी के साथ परीक्षा पास की है. IIT बॉम्बे में भी शामिल हुए। टेक (सिविल इंजीनियरिंग) में स्नातक किया। उनके बाद जागृति अवस्थी दूसरे और अंकिता जैन तीसरे स्थान पर रहीं।

Related News