भारत सरकार मुद्रण और मुद्रा निर्माण निगम लिमिटेड (SPMCIL), भारत सरकार की एक मिनी रत्न कंपनी, ने सार्वजनिक क्षेत्र में भर्ती विज्ञापन शुरू किया है। विज्ञापन के माध्यम से, SPMCIL ने विभिन्न विभागों में सहायक प्रबंधक के 16 रिक्त पदों की भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। कंपनी द्वारा कोई विज्ञापन जारी नहीं किया जाता है। 04/2020-ओपी के अनुसार, विज्ञापित पद के लिए आवेदन की प्रक्रिया कल, 19 अक्टूबर 2020 से शुरू हो गई है। आवेदन करने के लिए, किसी को SPMCIL के आधिकारिक पोर्टल spmcil.com पर जाना होगा।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:
आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि: 19 अक्टूबर 2020
आवेदन करने की अंतिम तिथि: 18 नवंबर 2020

शैक्षिक योग्यता:
विभिन्न विभागों में सहायक प्रबंधक के पदों के लिए SPMCIL द्वारा विभिन्न योग्यता मानदंड निर्धारित किए गए हैं: -
सहायक प्रबंधक (सामग्री) - बी.टेक डिग्री और दो वर्षीय पीजी डिप्लोमा या एमबीए।
असिस्टेंट मैनेजर (R & D) - बीटेक डिग्री या एमएससी डिग्री।
असिस्टेंट मैनेजर (एचआर) - एमबीए या एचआर या संबंधित क्षेत्र में दो वर्षीय पीजी डिप्लोमा।
सहायक प्रबंधक (कानूनी) - एलएलबी डिग्री।

आयु सीमा:
सभी पदों के लिए निर्धारित आयु सीमा 18 नवंबर 2020 तक अधिकतम 30 वर्ष है। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा में छूट का प्रावधान भी किया गया है।

आवेदन कैसे करें:
आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को SPMCIL के आधिकारिक पोर्टल पर जाने के बाद करियर सेक्शन से गुजरना होगा। संबंधित भर्ती के लिए विज्ञापन के साथ ही ऑनलाइन आवेदन के लिए लिंक दिए गए हैं। इस पर क्लिक करके, उम्मीदवार आवेदन पोर्टल पर जा सकते हैं, जिसके बाद उम्मीदवारों को नए पंजीकरण के लिए लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद, उम्मीदवार आवश्यक विवरण भरकर और पंजीकरण करके पंजीकरण कर सकते हैं। उसके बाद, प्राप्त पंजीकरण संख्या और पासवर्ड के साथ लॉग इन करके, आप अपने आवेदन को संबंधित पद के लिए ऑनलाइन जमा कर सकेंगे।

आवेदन शुल्क:
सामान्य / ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्गों के उम्मीदवारों के लिए - 600 रुपये
एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए - 200 रु

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें: https://ibpsonline.ibps.in/spmcahlmar20/

Related News