अगर आप 10वीं पास हैं तथा सरकारी नौकरी पाने के लिए वर्षों से तैयारी में लगे हुए हैं, तो यह आपके लिए सुनहरा मौका है। ​बता दें कि बिजली विभाग में करीब 4102 पदों पर बंपर वैकेंसी निकली है। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए यह खबर जरूर पढ़ें।
विभाग का नाम- उत्तर प्रदेश पॉवर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPPCL)
पद का नाम- टेक्नीशियन (लाइन)

पदोें की संख्या- उत्तर प्रदेश पॉवर कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने टेक्नीशियन (लाइन) के लिए 4102 पदों पर वैकेंसी निकाली है।
आवेदन की अंतिम तारीख- ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 1 अप्रैल, 2019 से शुरू है। इच्छुक उम्मीदवार 30 अप्रैल, 2019 तक आवेदन कर सकते हैं।
चयन- टेक्नीशियन (लाइन) के लिए उम्मीदवारों का चयन CBT Exam के जरिए होगा। हांलाकि चयन परीक्षा की तारीख अभी घोषित नहीं की गई है। संभव है इस साल मई माह में परीक्षा आयोजित होगी।

क्या है योग्यता?

आवेदन करने के लिए उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं कक्षा पास हो तथा आईटीआई डिप्लोमा भी लिया हो।
उम्र सीमा- आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 18 से 40 साल के बीच होनी चाहिए।

जानिए कैसे करें आवेदन?

सबसे पहले विभाग की आधिकारिक वेबसाइट upenergy.in सर्च करें। इसके बाद होमपेज पर Recruitment/Vacancy पर क्लिक करें। इसके बाद Apply Now पर क्लिक करें। तत्पश्चात Vacancies Technician पर क्लिक करें। जैसे ही New Registration पर क्लिक करें आपको आवेदन से जुड़ी पर्सनल डिटेल्स भरकर रिजस्टर करना होगा। ध्यान रहे लॉग-इन के लिए रजिस्टर्ड आईडी यूज करें। फॉर्म डिटेल्स भरने के बाद डॉक्यूमेंट्स अपलोड भरे। इसके बाद आनलाइन पेमेंट करें। पेज कन्फर्म होते ही इसे भविष्य के लिए डाउनलोड कर लें।

Related News