इंटरनेट डेस्क। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने हाल ही में घोषणा की है कि सभी NEET उम्मीदवारों को अगले वर्ष से परीक्षा में भाग लेने के लिए अपने राज्य के बाहर नहीं जाना पड़ेगा।

इसके अलावा, आवश्यकता होने पर इसके लिए अधिक परीक्षा केंद्र भी स्थापित किए जाएंगे।

प्रकाश जावड़ेकर स्मार्ट इंडिया 2018 के पहले हार्डवेयर हैकथॉन संस्करण के ग्रैंड फिनाले के समापन के लिए भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान-मद्रास में थे और इस दौरान उन्होंने तमिलनाडु के कई छात्रों को इस साल की परीक्षा के लिए राज्य के बाहर आवंटित किये गए परीक्षा केंद्रों के बारे में की गई शिकायतों पर जवाब भी दिए।

जावड़ेकर ने कहा कि छात्रों को अगले साल परीक्षा के लिए अपने राज्य के बाहर नहीं जाना पड़ेगा। इस साल, तमिलनाडु के कई छात्रों को परीक्षा के लिए केरल, कर्नाटक और राजस्थान में केंद्र आवंटित किए गए थे जिससे उन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ा था। जावड़ेकर ने ये भी कहा कि इस साल परीक्षा के लिये शहरों की संख्या पिछले साल के 107 से बढ़ाकर 150 की गई थी।

इसके बाद में, मुख्यमंत्री के. पलानिसवामी ने घोषणा की थी कि NEET परीक्षा के लिए अन्य राज्यों में जाने वाले तमिलनाडु के प्रत्येक छात्र को 1000 रुपये की मौद्रिक सहायता के अलावा ट्रेन का किराया भी दिया जाएगा।

इस इवेंट में आईआईटी, राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान, तिरुचिराप्पल्ली और भारतीय विज्ञान संस्थान, बेंगलुरू सहित 10 संस्थानों के छात्रों ने भाग लिया।

Related News