नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा नीट यूजी 2020 के दूसरे चरण की परीक्षा आज आयोजित की गई है। परीक्षा के लिए 200 से कम उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। एनटीए ने प्रवेश परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिया है। एजेंसी ने आधिकारिक पोर्टल ntaneet.nic.in पर हाल ही में टिकट जारी किया है। जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल होते हैं, वे आधिकारिक पोर्टल पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं। ध्यान दें कि NEET UG दूसरे चरण की प्रवेश परीक्षा उन अभ्यर्थियों के लिए आयोजित की जा रही है, जो कोरोना संक्रमित या प्रतिरोधी क्षेत्र के कारण परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए थे।

NEET 2020: एडमिट कार्ड डाउनलोड: -
उम्मीदवारों को सबसे पहले NEET UG प्रवेश परीक्षा चरण 2 के प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए NEET Admit Card 2020 “लिंक पर क्लिक करना होगा। उसके बाद, उम्मीदवारों को NEET 2020 आवेदन संख्या, जन्म तिथि, सुरक्षा पिन दर्ज करें, और फिर क्लिक करें सबमिट बटन। NEET एडमिट कार्ड 2020 तब स्क्रीन पर दिखाई देगा। अब एडमिट कार्ड पर बताए गए विवरण की जांच करें। यदि आपका विवरण सही है, तो उम्मीदवार नीट पीडीएफ का प्रारूप डाउनलोड करें। इसके बाद, उम्मीदवार डाउनलोड कर सकते हैं। हॉल टिकट और इसे भविष्य के लिए रखें। उम्मीदवार ध्यान दें कि NEET 2020 के प्रवेश पत्र में, माता-पिता के हस्ताक्षर प्रदान करें। फिर, हॉल टिकट के साथ प्रोफार्मा डाउनलोड करें।

NEET UG प्रवेश परीक्षा परिणाम की बात करें तो यह 16 अक्टूबर 2020 को जारी किया जाएगा। NTA आधिकारिक पोर्टल ntaneet.nic.in पर परिणाम जारी करेगा। जो कोई भी इन परीक्षाओं में शामिल हुआ था, वह अपने अंकों की जांच कर सकेगा। NTA द्वारा NEET परीक्षा का परिणाम 2020 के आधार पर देश के कॉलेजों में 80,055, MBBS, 26,949 BDS, 52,720 आयुष, और 525 BVSc सीटों पर प्रवेश दिया जाएगा।

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके एडमिट कार्ड डाउनलोड करें: https://ntaneet.nic.in/ntaneet/AdmitCard/AdmitCar.html

Related News