इंजीनियरिंग में डिप्लोमा कोर्स या डिग्री उम्मीदवार के लिए भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) में नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। इसरो ने अपरेंटिस पदों के लिए रिक्तियां भरी हैं। संबंधित शाखा से इंजीनियरिंग में डिग्री या डिप्लोमा करने वाले युवा इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। कमर्शियल प्रैक्टिस में डिप्लोमा करने वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं।

बेंगलुरु में नौकरी पाने का मौका

इसरो ने बैंगलोर में अपने मुख्यालय के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार तुरंत आवेदन करें। इच्छुक उम्मीदवार इसरो की वेबसाइट isro.gov.in। पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन कैसे करें?

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ने आवेदन पत्र भरकर अपना पीडीएफ hqapprentice@isro.gov.in बनाया। को भेजा जाना चाहिए उम्मीदवार को 10वीं की मार्कशीट, पीयूसी/12वीं की मार्कशीट, डिग्री/डिप्लोमा मार्कशीट, डिग्री/डिप्लोमा मार्कशीट/प्रोविजनल सर्टिफिकेट एनएटीएस एनरोलमेंट नंबर भेजना होगा। उम्मीदवार को ईमेल में विषय में 'उपरोक्त शिक्षुता श्रेणी के लिए आवेदन' लिखना होगा।

महत्वपूर्ण जानकारी

आवेदन करने की अंतिम तिथि - 22 जुलाई 2021

रिक्ति विवरण

ग्रेजुएट अपरेंटिस - 13 पद

तकनीशियन अपरेंटिस - 10 पद

कमर्शियल प्रैक्टिस में डिप्लोमा - 20 पद

शैक्षिक योग्यता

ग्रेजुएट अपरेंटिस: किसी भी भारतीय विश्वविद्यालय द्वारा दी जाने वाली प्रथम श्रेणी के साथ इंजीनियरिंग डिग्री degree

कमर्शियल प्रैक्टिस में डिप्लोमा: राज्य से मान्यता प्राप्त बोर्ड में कम से कम 60% के साथ कमर्शियल प्रैक्टिस में डिप्लोमा Diploma

Related News