PC: tv9hindi

ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE) 2024 परीक्षा भारतीय विज्ञान संस्थान, बैंगलोर द्वारा 3 फरवरी से शुरू की जाएगी। GATE 2024 परीक्षा 11 फरवरी तक प्रत्येक दिन दो पालियों में जारी रहेगी। परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा केंद्र पर जाने से पहले GATE एडमिट कार्ड पर परीक्षा निर्देश जांच लें। आइए परीक्षा केंद्र पर पालन किए जाने वाले नियमों के बारे में जानें।

जारी शेड्यूल के मुताबिक GATE परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी. पहली शिफ्ट सुबह 9:40 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 2:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक होगी.

ड्रेस कोड क्या है?
परीक्षा ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर अपना प्रवेश पत्र और एक वैध आईडी कार्ड ले जाना होगा। उम्मीदवारों को आरामदायक और ढीले-ढाले कपड़े पहनने होंगे। मेटल बटन या किसी अन्य धातु के अलंकरण वाले कपड़े पहनना सख्त वर्जित है। उम्मीदवारों को टोपी पहनने की अनुमति नहीं है और किसी भी प्रकार के आभूषण के उपयोग की भी अनुमति नहीं है। परीक्षा केंद्र के अंदर स्मार्टवॉच, मोबाइल फोन, ब्लूटूथ डिवाइस और हेडफोन की अनुमति नहीं है।

परीक्षा दिशानिर्देश क्या हैं?
परीक्षा के दिन, उम्मीदवारों को अपना GATE एडमिट कार्ड 2024 और एक वैध फोटो आईडी लाना होगा।
उम्मीदवारों को परीक्षा शुरू होने से कम से कम एक घंटे पहले परीक्षा हॉल में रिपोर्ट करना चाहिए।
परीक्षा शुरू होने के 30 मिनट बाद उम्मीदवारों को लॉग इन करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
निर्देश पढ़ने के लिए उम्मीदवार परीक्षा शुरू होने से 20 मिनट पहले लॉग इन कर सकते हैं।
परीक्षा हॉल के अंदर पारदर्शी पानी की बोतलें और मास्क ले जाने की अनुमति है।
परीक्षा हॉल के अंदर इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का उपयोग निषिद्ध है।

परीक्षा से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। वे आधिकारिक वेबसाइट पर दिशानिर्देशों और ड्रेस कोड के बारे में विवरण पा सकते हैं।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​

Related News