pc: kalingatv

ओडिशा सब-ऑर्डिनेट स्टाफ सेलेक्शन (ओएसएसएससी) ने घोषणा की है कि राज्य के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के तहत ओडिशा रेडियोग्राफर सेवा संवर्ग के लिए पदों की संख्या को संशोधित किया गया है। आधिकारिक नोटिस के अनुसार, पदों को पहले की 378 रिक्तियों के स्थान पर 338 संख्या के लिए संशोधित किया गया है।

आधिकारिक विज्ञापन में, ओएसएसएससी ने उल्लेख किया है, “विज्ञापन संख्या IIE-29/2023-717(C)/OSSSC दिनांक 15.09.2023 के आंशिक संशोधन में, यह अधिसूचित किया जाता है कि स्वास्थ्य और परिवार द्वारा ओडिशा रेडियोग्राफर सेवा संवर्ग के पुनर्गठन के बाद कल्याण विभाग द्वारा पूर्व में विज्ञापित 378 रिक्तियों के स्थान पर रेडियोग्राफर के 338 पदों के लिए संशोधित अधियाचन दाखिल किया गया है। तदनुसार, मूल विज्ञापन के पैरा 1 (ii) के तहत प्रावधानों के अनुसार, रेडियोग्राफर -2023 के पद के लिए पहले विज्ञापित रिक्तियों को संशोधित किया गया है और सभी संबंधितों की जानकारी के लिए अनुबंध- I में प्रकाशित किया गया है।

अधिक जानकारी

रिक्ति विवरण

इस भर्ती अभियान से रेडियोग्राफर की कुल 338 रिक्तियां भरी जाएंगी

शैक्षणिक योग्यता

रिक्तियों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद, ओडिशा के तहत +2 विज्ञान परीक्षा या समकक्ष, किसी भी सरकारी या ओडिशा सरकार या अखिल भारतीय परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त किसी अन्य निजी संस्थान से मेडिकल रेडिएशन टेक्नोलॉजी (डीएमआरटी) में डिप्लोमा उत्तीर्ण होना चाहिए। तकनीकी शिक्षा (एआईसीटीई)।

बैचलर इन मेडिकल रेडिएशन टेक्नोलॉजी (बीएमआरटी) या मास्टर इन मेडिकल रेडिएशन टेक्नोलॉजी (एमआरटी) जैसी उच्च योग्यता वाले आवेदक भी आवेदन कर सकते हैं, बशर्ते उन्होंने बुनियादी योग्यता यानी मेडिकल रेडिएशन टेक्नोलॉजी में डिप्लोमा (डीएमआरटी) प्राप्त की हो।

आयु सीमा

विज्ञापन की तिथि के अनुसार उम्मीदवार की आयु 21 वर्ष होनी चाहिए और 38 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में नियमानुसार छूट भी लागू है।

सैलरी

रेडियोग्राफर पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 1: 25500-81100 रुपये, पे मैट्रिक्स लेवल -7, सेल -01 का वेतनमान मिलेगा।

अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार वेबसाइट www.osssc.gov.in पर आधिकारिक अधिसूचना देख सकते हैं।

Related News