pc: ndtv

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने वर्ष 2023 के लिए राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) और नौसेना अकादमी (एनए) परीक्षा का अंतिम परिणाम घोषित कर दिया है। कुल 699 उम्मीदवारों को सफल घोषित किया गया है। जो उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अपना परिणाम यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर देख सकते हैं। नतीजों के साथ ही आयोग ने टॉपर्स की लिस्ट भी जारी कर दी है। अनमोल ने एनडीए और एनए 2 परीक्षा 2023 में शीर्ष स्थान हासिल किया।

इस बीच, एनडीए और एनए 2 परीक्षा 2023 में विनीत ने दूसरा स्थान और मौपिया पर्या ने तीसरा स्थान हासिल किया। आयोग ने कहा कि 699 उम्मीदवारों ने सेना, नौसेना और नौसेना विंग के तहत राष्ट्रीय रक्षा अकादमी के 152वें पाठ्यक्रम के लिए अर्हता प्राप्त की है। अंतिम परिणाम यूपीएससी द्वारा आयोजित लिखित परीक्षा और सेवा चयन बोर्ड (एसएसबी) द्वारा आयोजित साक्षात्कार के आधार पर घोषित किया गया है।

यूपीएससी एनडीए, एनए 2 परिणाम कैसे जांचें:

यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं।
मेन पेज पर 'Whats New' सेक्शन पर जाएँ।
UPSC NDA, NA 2फाइनल रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें।
अब पीडीएफ के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें।
परिणाम आपकी स्क्रीन पर डिस्प्ले होगा।
अपने रोल नंबर का उपयोग करके रिजल्ट्स जांचें।

UPSC NDA, NA 2 Results टाॅप 20 रैंक

अनमोल
विनीत
मउपिया पायरा
पटना सुमंत
रोहित प्रकाश
प्रभात पांडे
सहजप्रीत सिंह
माधवेन्द्रसिंह कवीन्द्रसिंह जद
अरुण प्रताप सिंह
सुनंद कुमार
नवजोत सिंह गिल
कुणाल
पार्थ सहरावत
साहस संदीप राऊत
हर्षित कश्यप
अनुजा तिवारी
हसीन ज़मान
आदित्य
सर्वेश बरनवाल
आदित्य राज

लिखित परीक्षा 3 सितंबर को आयोजित की गई थी। परीक्षा में सफल घोषित किये गये अभ्यर्थियों को एसएसबी द्वारा साक्षात्कार के लिए बुलाया गया। नतीजों के संबंध में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार संघ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

Related News