pc: news18

सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) रोजगार चाहने वाले युवाओं के लिए उत्कृष्ट अवसर प्रदान करता है। अगर आप इन पदों के लिए योग्यता रखते हैं तो यह आपके लिए भी बेहतरीन मौका है। एसएसबी ने अतिरिक्त न्यायाधीश अटॉर्नी जनरल (कमांड) के पद के लिए रिक्तियों की घोषणा की है। अगर आप इन पदों के लिए आवेदन करने पर विचार कर रहे हैं तो आधिकारिक वेबसाइट ssb.gov.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

एसएसबी द्वारा इस भर्ती के माध्यम से अतिरिक्त न्यायाधीश अटॉर्नी जनरल (कमांड) के पद पर रिक्तियां भरी जाएंगी। इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक लोग रोजगार समाचार पत्र में प्रकाशन तिथि से 30 दिनों के भीतर आवेदन कर सकते हैं। अगर आप इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए बिंदुओं को ध्यान से पढ़ें।

चयन होने पर एसएसबी में वेतन
एडिशनल जज अटॉर्नी जनरल (कमांड) के पद पर चयनित उम्मीदवारों को लेवल-13 के तहत 123100 रुपये से 215900 रुपये तक वेतन दिया जाएगा.

एसएसबी में आवेदन करने के लिए पात्रता मानदंड

सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) में इन पदों के लिए आवेदन करने वालों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या उसके समकक्ष से कानून की डिग्री होनी चाहिए।

एसएसबी में नौकरी पाने के लिए आयु सीमा

एसएसबी में इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 56 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। तभी वे आवेदन करने के पात्र माने जायेंगे।

सशस्त्र सीमा बल में चयन प्रक्रिया

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन साक्षात्कार या मूल्यांकन के आधार पर किया जाएगा।

Related News