नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज ने NEET PG 2024 परीक्षा के कार्यक्रम की घोषणा की है, जिसमें परीक्षा की तारीख 7 जुलाई तय की गई है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, nbe.edu.in और natboard.edu.in पर विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, शेड्यूल को दिए गए चरणों का उपयोग करके या सीधे लिंक के माध्यम से डाउनलोड किया जा सकता है।

Google

परीक्षा तिथि और कट-ऑफ:

जारी शेड्यूल के अनुसार, NEET PG 2024 परीक्षा 7 जुलाई को निर्धारित है, जिसमें उम्मीदवारों के लिए कट-ऑफ तारीख 15 अगस्त, 2024 निर्धारित की गई है। विशेष रूप से, परीक्षा की तारीख में बदलाव किया गया है, जो शुरू में 3 मार्च के लिए निर्धारित की गई थी।

google

पंजीकरण की प्रक्रिया:

इस मेडिकल प्रवेश परीक्षा के लिए पंजीकरण प्रक्रिया के दौरान, उम्मीदवारों को एक वैध ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर प्रदान करना आवश्यक है।

आवेदन पत्र जमा करना:

सफल पंजीकरण के बाद, उम्मीदवार आवश्यक क्रेडेंशियल दर्ज करने और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने सहित आवेदन पत्र भरने के लिए आगे बढ़ेंगे। इसके अलावा, आवेदकों को निर्धारित आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

Google

आधिकारिक वेबसाइट सहायता:

अतिरिक्त जानकारी चाहने वाले उम्मीदवार मार्गदर्शन के लिए आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं। आधिकारिक वेबसाइट आवेदन प्रक्रिया और अन्य प्रासंगिक अपडेट के संबंध में व्यापक विवरण प्रदान करती है।

शेड्यूल की जाँच करना:

  • आधिकारिक साइट (nbe.edu.in या natboard.edu.in) पर जाएं।
  • होम पेज पर प्रदर्शित प्रासंगिक लिंक पर क्लिक करें।
  • खुलने वाला नोटिस देखें।
  • भविष्य के संदर्भ के लिए दी गई फ़ाइल डाउनलोड करें।

Related News