PC: tv9hindi

भारतीय नौसेना ने नागरिकों के लिए नौकरी सुरक्षित करने का एक उत्कृष्ट अवसर प्रस्तुत किया है। इस अवसर के लिए 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट तक आवेदन कर सकते हैं। भारतीय नौसेना ने इंडियन नेवी सिविलियन एंट्रेंस टेस्ट (INCET) के लिए एक अधिसूचना जारी की है, जिसमें कुल 910 पदों पर भर्ती की घोषणा की गई है।

इस रिक्ति के लिए आवेदन प्रक्रिया 18 दिसंबर, 2023 को शुरू हुई और उम्मीदवारों के पास आवेदन करने के लिए 31 दिसंबर, 2023 तक का समय है। आवेदन विंडो 13 दिनों की छोटे पीरियड के लिए ओपन है, इसलिए उम्मीदवारों को तुरंत आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। आवेदन प्रक्रिया नीचे दी गई है।

INCET 2023 के लिए आवेदन:

आधिकारिक वेबसाइट incet.cbt-exam.in पर जाएं।
होमपेज पर "current Vacancy" लिंक पर क्लिक करें।
"Indian Navy Civilian Entrance Test INCET-01/2023 Recruitment" लिंक पर जाएँ।
मांगे गए डिटेल्स प्रदान करके रजिस्ट्रेशन करें।
रजिस्ट्रेशन के बाद आवेदन पत्र भरें।
आवेदन प्रक्रिया पूरी करने के बाद संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट ले लें।

भारतीय नौसेना की अधिसूचना के अनुसार, आवेदन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क जमा करना होगा। सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए शुल्क 295 रुपये है, जबकि एससी और एसटी उम्मीदवार मुफ्त में आवेदन कर सकते हैं।

कौन आवेदन कर सकता है:

भारतीय नौसेना इस वैकेंसी के जरिए चार्जमैन के 42 पदों पर भर्ती कर रही है। विज्ञान में स्नातक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, सीनियर ड्राफ्ट्समैन के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए और 2 साल का डिप्लोमा होना चाहिए।

भारतीय नौसेना में ट्रेड्समैन मेट पद के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को 10वीं पास होना चाहिए और उनके पास आईटीआई प्रमाणपत्र होना चाहिए। इन पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से अधिक और 25 वर्ष से कम होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें।

Related News