केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने हाल ही में छात्रों के साथ लाइव पर बातचीत सत्र की घोषणा की थी। आगामी बोर्ड परीक्षा और प्रवेश परीक्षा के बारे में छात्रों के साथ बातचीत करने के लिए 3 दिसंबर को लाइव सत्र निर्धारित किया गया था। लाइव सत्र अब स्थगित हो गया है। नवीनतम अपडेट के अनुसार, छात्रों को शैक्षणिक कैलेंडर और परीक्षाओं के बारे में अपने प्रश्नों और सुझावों को सामने रखने के लिए विशेष रूप से आयोजित #EducationMinisterGoesLive वेबिनार, अब 10 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा।

मंत्री ने छात्रों से 2021 में हैशटैग #EducationMinisterGoesLive का उपयोग करके बोर्ड परीक्षा और प्रवेश परीक्षा के संबंध में अपने प्रश्न और सुझाव साझा करने का आग्रह किया। आकांक्षी छात्रों के बहुत सारे #EducationMinisterGoesLive वेबिनार का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं क्योंकि यह बोर्ड परीक्षा 2021 आयोजित करने और चल रहे कोविद -19 महामारी के बीच आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं के बारे में उनकी शंकाओं और प्रश्नों को स्पष्ट करेगा।

महामारी के कारण, कई राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं को इस साल कई राज्यों में स्थगित करना पड़ा। NEET 2020 और JEE 2020 परीक्षाएं भी इस साल स्थगित कर दी गईं और सितंबर में आयोजित की गईं। एक महामारी के बीच में इन परीक्षाओं के संचालन में प्रक्रियाओं और मानदंडों के बारे में संदेह को स्पष्ट करने के लिए, श्री पोखरियाल ने 2021 में बोर्ड और प्रतियोगी परीक्षाओं के संचालन के बारे में उनकी चिंताओं के बारे में, माता-पिता और शिक्षकों से सुझाव और प्रतिक्रिया आमंत्रित की थी।

Related News