दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने NEET UG 2021 में 700 अंक हासिल करने वाले दिल्ली के स्कूल के छात्र कुशाल गर्ग को बधाई दी। श्री कुशल ने 168 NEET AIR प्राप्त किया। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी कुशल गर्ग को उनके प्रदर्शन पर शुभकामनाएं दीं।

दिल्ली सरकार के स्कूलों के कुल 496 छात्रों ने इस साल मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट के लिए क्वालीफाई किया है। यमुना विहार में दिल्ली के सरकारी स्कूल से 51 छात्रों ने परीक्षा उत्तीर्ण की है, योग्य उम्मीदवारों में से 28 पश्चिम विहार के एक सरकारी स्कूल से हैं। IP ​​एक्सटेंशन स्कूल से, 12 छात्रों ने नीट क्वालिफाई किया, लोनी रोड और मोलरबैंड स्कूलों से 15-15 और रोहिणी में दिल्ली सरकार के एक स्कूल से 14 छात्रों ने मेडिकल प्रवेश परीक्षा उत्तीर्ण की है।

छात्रों को बधाई देते हुए, अरविंद केजरीवाल ने लिखा, "वाह! दिल्ली सरकार के स्कूलों के कई छात्रों ने NEET उत्तीर्ण किया है। कुछ साल पहले तक अकल्पनीय। मैं छात्रों, उनके माता-पिता और शिक्षकों को बधाई देता हूं। साथ में, आपने दिखाया है कि "यह संभव है।"

मनीष सिसोदिया ने लिखा: "दिल्ली सरकार के एक स्कूल के छात्र कुशाल गर्ग द्वारा बनाया गया इतिहास। उसने 720 में से 700 अंक हासिल किए हैं। अखिल भारतीय रैंक 165, एम्स में सुरक्षित सीट। पिता 10 वीं पास, बढ़ई। मां 12 वीं पास, गृहिणी। बधाई। कुशाल। आप पर गर्व है।"

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने 1 नवंबर को NEET 2021 का परिणाम जारी किया और कुल 8,70,074 उम्मीदवारों ने मेडिकल परीक्षा उत्तीर्ण की।

इस साल तीन छात्रों ने मेडिकल प्रवेश परीक्षा में 720/720 अंक हासिल किए हैं।

NEET MCC काउंसलिंग जल्द ही शुरू होने की उम्मीद है और छात्रों को NEET MCC काउंसलिंग के माध्यम से मेडिकल संस्थानों में MBBS/BDS कोर्स के लिए सीटें आवंटित की जाएंगी।

Related News