हम सब जानते है कि दुनिया आज कितनी एडवांस हो गई हैं और हमारे देश को इस दुनिया केसाथ चलने के लिए समय से आगे चलना होगा, इसी को देखते हुए शिक्षा को बेहतर बनाने की जरूरत हैं, शायद इसी लिए नए जमाने के प्रोफेशनल को प्रशिक्षित करने के उद्देश्य से, इंस्टीट्यूट ऑफ क्लिनिकल रिसर्च इंडिया ने क्लिनिकल ​​अनुसंधान में 10 महीने के स्नातकोत्तर (पीजी) डिप्लोमा कार्यक्रम की शुरुआत की घोषणा की है। कार्यक्रम को मैक्स हेल्थकेयर के साथ साझेदारी में पेश किया जाएगा।

जीवन विज्ञान में स्नातक / स्नातकोत्तर (जैसे बीएससी / एमएससी), बीफार्मा, मेडिकल स्नातक (एमबीबीएस और बीडीएस) के साथ-साथ इंजीनियर भी इस डिप्लोमा कार्यक्रम के लिए आवेदन कर सकते हैं। एडवांस क्लिनिकल रिसर्च में पीजी डिप्लोमा ICRI और मैक्स हेल्थकेयर द्वारा संयुक्त रूप से 10 महीने की ऑफलाइन कक्षाओं के साथ-साथ नौकरी के प्रशिक्षण के सफलतापूर्वक पूरा होने पर जारी किया जाएगा।

हमने महामारी के दौरान व्यापक क्लिनिकल अनुसंधान कार्य की तत्काल आवश्यकता को पहचाना। मैक्स हेल्थकेयर के ग्रुप मेडिकल डायरेक्टर डॉ संदीप बुद्धिराजा ने कहा कि यह कोर्स सुनिश्चित करेगा कि एमएचसी में अनुसंधान के लिए समर्पित सर्वश्रेष्ठ चिकित्सकों और आईसीआरआई के अकादमिक मार्गदर्शन के तहत छात्रों को कम समय में गुणवत्तापूर्ण व्यावहारिक प्रशिक्षण मिले।

छात्रों का चयन ICRI द्वारा निर्धारित मानदंडों के आधार पर पाठ्यक्रम के लिए किया जाएगा। पायलट प्रोजेक्ट मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, साकेत में शुरू किया गया था और इसे जल्द ही अन्य मैक्स हेल्थकेयर स्थानों पर भी दोहराया जाएगा।

Related News