राजस्थान लोक सेवा आयोग ने सब इंस्पेक्टर और प्लाटून कमांडर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. आयोग ने भर्ती परीक्षा की तारीखों में बदलाव किया है। इस भर्ती अभियान के लिए परीक्षा पहले 4 सितंबर 2021 को आयोजित की जानी थी, लेकिन अब इसे रद्द कर 13 से 15 सितंबर तक आयोजित की जाएगी।

इसी के साथ आयोग ने परीक्षा का पूरा शेड्यूल http://rpsc.rajasthan.gov.in पर जारी कर दिया है। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जानी है। पहली पाली सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक चलेगी। राज्य में एसआई के कुल 859 रिक्त पदों को भरा जाएगा। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पदों के लिए आवेदन की तारीख 9 जुलाई 2021 थी और आवेदन की आखिरी तारीख 23 जून 2021 थी.


इसके साथ ही चयनित उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के बाद शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। राउंड में पास होने वाले उम्मीदवारों का इंटरव्यू लिया जाएगा। लिखित परीक्षा में वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्नों का उत्तर देना होता है। परीक्षा का सिलेबस जल्द ही आयोग के पोर्टल पर अपलोड कर दिया जाएगा। इससे जुड़ी बाकी जानकारी उम्मीदवार के ऑफिशियल पोर्टल के लिए यहां क्लिक करें.

अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें https://rpsc.rajasthan.gov.in/Static/PressNotes/F6BFD574-7993-4BAD-A030-650CBBFB9A19.pdf

Related News