तमिलनाडु के स्कूल शिक्षा मंत्री केए सेनगोट्टैयन ने शनिवार को कहा कि कम से कम स्कूल के सिलेबस पर एक विस्तृत रिपोर्ट 30 नवंबर को मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी को सौंपी जाएगी। इसे COVID के कारण स्कूलों के लिए निम्नलिखित सिलेबस पर भ्रम को दूर करने के प्रयास के रूप में देखा गया है- 19 महामारी।

कोविद-ट्रिगर लॉकडाउन के कारण मार्च से शैक्षणिक संस्थान बंद हैं। हालांकि सरकार ने हाल ही में कक्षा 9-12 के लिए स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दी है, कोरोनोवायरस की आशंकाओं पर विभिन्न तिमाहियों के विरोध के कारण निर्णय वापस ले लिया गया है। शिक्षा मंत्री सेनगोट्टैयान ने ईरोड जिले के गोबीचेट्टिपलायम में संवाददाताओं से कहा कि रिपोर्ट के बारे में एक विस्तृत घोषणा मुख्यमंत्री को रिपोर्ट सौंपने के पांच दिनों के भीतर की जाएगी। उन्होंने कहा कि विभाग सोमवार को पलानीस्वामी को लगभग 40 से 50 प्रतिशत तक कम किए गए पाठ्यक्रम को प्रस्तुत करेगा।

अर्धवार्षिक परीक्षा ऑनलाइन आयोजित करने के एक कदम पर रिपोर्ट मंत्री द्वारा इनकार कर दिया गया था। सरकार ने COVID-19 के कारण स्कूलों को बंद करने के मद्देनजर 2020-21 के शैक्षणिक वर्ष के पाठ्यक्रम को कम करने के पहलू को देखने के लिए सरकार द्वारा गठित एक 18-सदस्यीय पैनल ने अपनी रिपोर्ट पहले ही सौंप दी थी।

Related News