शिमला: देश के कई राज्यों में अत्यधिक बारिश के कारण काफी नुकसान हुआ है। हिमाचल प्रदेश के जनजातीय शहर किन्नौर में स्किबा के पास केराग खड्ड में बाढ़ के कारण काफी नुकसान हुआ है। भारी वाहनों की आवाजाही के लिए बना एक अस्थायी पुल एनएच 5 पर अक्पा के पास बह गया, जिससे सड़क अवरुद्ध हो गई।

पूह और काजा के लिए भारी वाहनों का आवागमन बाधित हो गया है। स्कीबा गांव के जिला मुख्यालय से संपर्क पूरी तरह से कट गया है। गाँव की दो सिंचाई कोहल भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 17 अगस्त तक पूरे राज्य में मौसम खराब रहने का अनुमान जताया है। उपायुक्त शिमला अमित कश्यप ने अपने बयान में कहा है कि बुधवार को नाथपा बांध से 1500 क्यूसेक पानी छोड़ा जाएगा, जिससे सतलुज का स्तर बढ़ेगा नदी। उन्होंने लोगों से सतलज नदी के किनारे न जाने का आग्रह किया है। सभी को अलर्ट कर दिया गया है।

दूसरी ओर, राज्य में कोरोना संक्रमणों की संख्या लगातार बढ़ रही है। मंगलवार को राज्य में कोरोना के 52 नए मामले आए हैं। ऊना में, चंबा में 16, कांगड़ा में छह, सोलन में तीन, शिमला में दो, मंडी-हमीरपुर और कुल्लू में एक-एक मामले दर्ज किए गए हैं। सुबह में, चंबा जिले में 14 नए कोरोना रोगी एक साथ आए हैं। सभी एक ही क्षेत्र में रहते हैं और पहले सकारात्मक पाए गए लोगों के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं। संक्रमित को कोविद केयर सेंटर में स्थानांतरित किया जा रहा है।

Related News