हाल ही में एक सोशल मीडिया पोस्ट ने दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रों के बीच भ्रम पैदा कर दिया है, जिसमें 20 और 21 दिसंबर को होने वाली स्नातक परीक्षाओं को रद्द करने का दावा किया गया है। हालाँकि, विश्वविद्यालय प्रशासन ने तुरंत प्रतिक्रिया देते हुए ऑनलाइन जानकारी को गलत बताया है और छात्रों को फर्जी नोटिस पर कोई भी भरोसा नही करने के लिए कहा गया है।

Google

ऑनलाइन प्रसारित हो रहा फर्जी नोटिस:

पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली विश्वविद्यालय की स्नातक परीक्षाओं को रद्द करने के संबंध में एक फर्जी अधिसूचना सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रही है। विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने पुष्टि की है कि यह जानकारी पूरी तरह से निराधार है और इसे नजरअंदाज किया जाना चाहिए।

फर्जी नोटिस की सामग्री:

भ्रामक नोटिस में गलत तरीके से कहा गया है कि, अप्रत्याशित परिस्थितियों के कारण, दिल्ली विश्वविद्यालय को छात्रों और हितधारकों को 20 और 21 दिसंबर, 2023 को होने वाली परीक्षाओं को रद्द करने के बारे में सूचित करने का खेद है। इसमें आगे दावा किया गया है कि 22 दिसंबर, 2023 से परीक्षाएं आगे बढ़ेंगी। नियोजित. विश्वविद्यालय का दावा है कि यह जानकारी पूरी तरह से गलत है।

Google

डीयू अधिकारियों से पुष्टि:

दिल्ली विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने स्पष्ट किया है कि फर्जी नोटिस के अनुसार परीक्षा रद्द नहीं की गई है। आज, 20 दिसंबर और कल, 21 दिसंबर को होने वाली परीक्षाएं मूल योजना के अनुसार आयोजित की जाएंगी। छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे सोशल मीडिया पर गलत सूचनाओं से गुमराह न हों।

नकली सूचना तत्वों की पहचान:

फर्जी नोटिस पर 19 दिसंबर की तारीख है और रजिस्ट्रार के फर्जी हस्ताक्षर हैं। डीयू के अधिकारी इस बात पर जोर देते हैं कि ये विवरण मनगढ़ंत हैं और छात्रों को ऑनलाइन प्रसारित हो रही गलत सूचनाओं से भ्रमित नहीं होना चाहिए।

Google

समय पर होंगी परीक्षाएं:

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रों को आश्वासन देता है कि स्नातक परीक्षाएं निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आगे बढ़ेंगी। छात्रों के लिए सतर्क रहना और किसी भी भ्रामक जानकारी का शिकार न होना महत्वपूर्ण है। परीक्षाएं निर्दिष्ट तिथियों और समय पर होंगी, और छात्रों से समय पर उपस्थित होने का आग्रह किया जाता है।

Related News