इंटरनेट डेस्क। दिल्ली यूनिवर्सिटी में लंबे समय तक चलने वाले एडमिशन का दौर अब दूसरी कट-ऑफ लिस्ट तक पहुंच चुका है। हाल ही में डीयू की दूसरी कट-ऑफ लिस्ट जारी कर दी गई जिसके जरिए यूजी कोर्स में एडमिशन दिया जाएगा। डीयू की पहली कट ऑफ 18 जून को जारी की गई थी और पहली कट-ऑफ के आधार पर प्रवेश प्रक्रिया 19 जून से 21 जून तक आयोजित की जाएगी।

दिल्ली यूनिवर्सिटी की टॉप कॉलेज जिनमें अब भी सीट खाली है-

हंसराज कॉलेज, रामजस कॉलेज और इंद्रप्रस्थ कॉलेज फॉर वुमेन जैसी टॉप कॉलेजों में अभी भी अधिकांश कोर्स के लिए सीटें खाली है। आर्ट, इतिहास और राजनीति विज्ञान जैसे विषयों में करवाए जाने वाले कोर्स के लिए सीटें अभी भी खाली है।

एडमिशन करने वाली समिति का कहना है कि हर साल की तरह इस साल भी डीयू में एडमिशन के लिए कुल पांच कट ऑफ लिस्ट जारी की जाएगी। विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों में उपलब्ध खाली सीटों के आधार पर कट ऑफ शेड्यूल की घोषणा की जाएगी।

डीयू की पहली कट ऑफ के बाद एडमिशिन-

आपको बता दें कि 18 जून को पहली कट ऑफ जारी होने के बाद तीन दिन बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी की कॉलेजों में 15,000 से अधिक एडमिशन हुए थे। बीते रविवार 25 जून को दूसरी कट ऑफ लिस्ट जारी की गई थी जिसके बाद कई कॉलेजों में एडमिशन के लिए प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

दूसरी कट-ऑफ के बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी के कॉलेज-

एसआरसीसी ने बीए (ऑनर्स) इकॉनोमिक्स के लिए अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों का एडमिशन प्रोसेस अब बंद कर दिया है।

गार्गी कॉलेज और हिंदू कॉलेज ने बीए (ऑनर्स) हिस्ट्री, बीए (ऑनर्स) पॉलिटिकल साइंस और बीए के अन्य प्रोग्राम में सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए भी एडमिशन बंद कर दिया है।

मिरांडा हाउस ने बीए (ऑनर्स) भूगोल, बीए (ऑनर्स) पॉलिटिकल साइंस और बीए (ऑनर्स) फिलॉसफी में सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए एडमिशन बंद कर दिया है।

रामजस कॉलेज ने बीए (ऑनर्स) हिंदी, बीए कोर्सेज और बीकॉम में सभी उम्मीदवारों के लिए एडमिशन बंद कर दिया है।

लेडी श्री राम कॉलेज ने बीए (ऑनर्स) इकोनॉमिक्स, बीए (ऑनर्स) पॉलिटिकल साइंस, बीए (ऑनर्स) हिस्ट्री, बीए (ऑनर्स) साइकोलॉजी, बीए (ऑनर्स) सोशियोलॉजी और बीकॉम (ऑनर्स) के लिए एडमिशन बंद कर दिया है।

Related News