रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) ने विभिन्न विषयों में जूनियर रिसर्च फेलो (JRF) पदों के लिए वॉक-इन इंटरव्यू के लिए आवेदकों को निमंत्रण जारी किया है। साक्षात्कार की तिथियां 1 अक्टूबर से 4 अक्टूबर तक हैं। कुल 11 पद, कई विषयों में फैले हुए हैं। सुबह नौ बजे टर्मिनल बैलिस्टिक रिसर्च लैब (टीबीआरएल), सेक्टर 30 और चंडीगढ़ में नौकरी के लिए इंटरव्यू होगा।

साक्षात्कार के दिन, उम्मीदवारों की आयु 28 से अधिक नहीं होनी चाहिए। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए, 5 वर्ष की छूट होगी, और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 3 वर्ष की छूट होगी।


जूनियर रिसर्च फेलो - रसायन विज्ञान के तीन उपलब्ध पदों के लिए साक्षात्कार 1 अक्टूबर को होगा। उम्मीदवारों के पास रसायन विज्ञान में प्रथम श्रेणी की स्नातकोत्तर डिग्री और वर्तमान नेट योग्यता होनी चाहिए।

मैकेनिकल इंजीनियरिंग में उपलब्ध चार जूनियर रिसर्च फेलो पदों के लिए साक्षात्कार 2 अक्टूबर को होगा। उम्मीदवारों के पास स्नातक और स्नातक दोनों स्तरों से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में प्रथम श्रेणी एमई/एमटेक या मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बीई/बीटेक डिग्री होनी चाहिए। वर्तमान नेट/गेट योग्यता के साथ।

इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में जूनियर रिसर्च फेलो की एक खुली स्थिति के लिए साक्षात्कार 3 अक्टूबर को होगा। उम्मीदवार के पास इलेक्ट्रॉनिक्स, इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार इंजीनियरिंग, या इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार में प्रथम श्रेणी में बीई या बीटेक की डिग्री होनी चाहिए। इंजीनियरिंग, साथ ही वर्तमान नेट या गेट योग्यता। इसके अतिरिक्त, उम्मीदवार के पास इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार इंजीनियरिंग, या इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग में प्रथम श्रेणी ग्रेड के साथ एमई या एमटेक हो सकता है।

जूनियर रिसर्च फेलो के लिए तीन पद खुले हैं - भौतिकी की स्थिति, और साक्षात्कार 4 अक्टूबर को होंगे। उम्मीदवारों के पास प्रथम श्रेणी की स्थिति और वर्तमान नेट योग्यता के साथ भौतिकी में स्नातकोत्तर डिग्री होनी चाहिए।

चुने गए उम्मीदवारों को मौजूदा नियमों के अनुसार 31,000 रुपये और एचआरए का मासिक वजीफा मिलेगा।

उम्मीदवारों को प्रारंभिक दो साल की अवधि के लिए चुना जाएगा, जिसके बाद उन्हें नियमों के अनुसार सीनियर रिसर्च फेलो के रूप में बढ़ाया या अपग्रेड किया जा सकता है। जेआरएफ/एसआरएफ पद केवल अधिकतम पांच वर्षों के लिए खुला रहेगा। उम्मीदवार रामगढ़ स्थित टीबीआरएल रेंज में काम करेंगे।

उम्मीदवारों को एक पूर्ण सीवी, कक्षा 10 तक और उनके सभी ग्रेड की सत्यापित प्रतियां, पासपोर्ट के प्रारूप में एक हालिया फोटो और एक मूल, वैध पहचान पत्र प्रदान करना होगा।

केवल प्रारंभिक स्क्रीनिंग पास करने वाले आवेदकों को साक्षात्कार के लिए आमंत्रित किया जाएगा, जो उसी तिथि को होगा।

Related News