रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) ने पेशेवरों को रिसर्च एसोसिएट पदों के लिए 54,000 रुपये मासिक वेतन के साथ आवेदन करने के लिए बुलाया है।

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार दी गई तिथि और समय पर वॉक-इन-इंटरव्यू के माध्यम से डिफेंस लेबोरेटरी, रतनदा पैलेस, जोधपुर-342 011 (राजस्थान) में आवेदन कर सकते हैं. साक्षात्कार की तिथि को रिक्तियों की कुल संख्या 3 है और अधिकतम आयु 35 वर्ष है।

डीआरडीओ भर्ती 2022: फेलोशिप की अवधि

2 साल

डीआरडीओ भर्ती 2022: वेतन

नियमानुसार एचआरए और चिकित्सा सुविधाओं के साथ 54,000 रुपये प्रति माह।

DRDO भर्ती 2022: आयु सीमा

साक्षात्कार की तिथि के अनुसार 35 वर्ष। आयु में छूट एससी/एसटी/पीएच के लिए 5 साल और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 3 साल तक की छूट है।

अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी मूल जाति प्रमाण पत्र का उत्पादन करना आवश्यक है।

डीआरडीओ भर्ती 2022: शैक्षिक योग्यता

रसायन विज्ञान / भौतिकी / सामग्री विज्ञान में पीएचडी या समकक्ष डिग्री या तीन साल का अनुसंधान, शिक्षण और डिजाइन और विकास का अनुभव होना जरुरी है।

DRDO भर्ती 2022: चयन प्रक्रिया

पात्र उम्मीदवार "रक्षा प्रयोगशाला, रतनदा पैलेस, जोधपुर -342 011 (राजस्थान) में उपर्युक्त तिथि (जून 13-15, 2022) को 10:00 बजे साक्षात्कार के लिए चल सकते हैं।"

अपने साथ अपना पूरा बायोडाटा हाल ही के पासपोर्ट आकार के फोटोग्राफ और सभी डिग्री/शैक्षणिक योग्यता प्रमाणपत्रों/मार्क शीट/अनुभव प्रमाणपत्रों आदि की स्व-सत्यापित प्रतियों के एक सेट के साथ ले जाएं।

उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे आयु, शैक्षिक योग्यता और अनुभव से संबंधित मूल प्रमाण पत्र प्रस्तुत करें।

सरकारी/सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों/स्वायत्त निकायों में कार्यरत उम्मीदवारों को वर्तमान नियोक्ता द्वारा जारी अनापत्ति प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना चाहिए।

अधिक जानकारी के लिए कृपया https://www.drdo.gov.in/ देखें।

Related News