इंटरनेट डेस्क। अगर आप रुचि रखते हैं कला, संस्कृति और संबंधित क्षेत्रों में रूचि रखते हैं और ऑफबीट कोर्स करना चाहते हैं तो फिर इंदिरा गांधी नेशनल सेंटर फॉर द आर्ट्स (IGNCA) वर्तमान में पांच तरह के डिप्लोमा कोर्स के लिए आवेदन ले रहा है।

कोर्स

सांस्कृतिक सूचना विज्ञान में स्नातकोत्तर डिप्लोमा (पीजीडीसीआई)

निवारक संरक्षण में स्नातकोत्तर डिप्लोमा (पीजीडीपीसी)

बौद्ध अध्ययन में स्नातकोत्तर डिप्लोमा (पीजीडीबीएस)

डिजिटल लाइब्रेरी और डाटा मैनेजमेंट में स्नातकोत्तर डिप्लोमा (पीजीडीडीएलडीएम)

पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन मैनुस्क्रिप्टोलॉजी एंड पैलेगोग्राफी (पीजीडीएमपी)

इन पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन 10 जुलाई तक स्वीकार किया जाएगा। मतलब की आज इनके लिए अप्लाई करने के लिए लास्ट डेट है।

काउंसलिंग डेट

प्रवेश के लिए परामर्श 15 जुलाई और 17 जुलाई के बीच निर्धारित है और उम्मीदवारों को 20 जुलाई को उनके प्रवेश के बारे में अधिसूचित किया जाएगा।

लागू करने के लिए सीटों और अंतिम तिथि की संख्या

प्रत्येक पाठ्यक्रम में सीटों की संख्या 25 है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 10 जुलाई, 2018 है। कक्षाओं का समय सोमवार से शुक्रवार तक 6-8 बजे होगा, पीजीडीडीएलडीएम को छोड़कर, जो 5-8 बजे से होगा। पाठ्यक्रम 1 अगस्त से शुरू होते हैं।

प्रवेश शुल्क

पाठ्यक्रमों के लिए शुल्क 6,000 रुपये से 50,000 रुपये प्रति सत्र तक है। विद्वानों, शोधकर्ताओं और छात्रों को आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है, क्योंकि इन पाठ्यक्रमों में कला प्रबंधन क्षेत्र में अब तक आधुनिक प्रबंधन प्रणाली तकनीक और पेशेवर दृष्टिकोण की कमी का मौका मिलेगा।

कला, संस्कृति और संबंधित क्षेत्रों के क्षेत्र में पांच पाठ्यक्रम - लोगों को भारतीय कला की ओर आकर्षित करने और इन क्षेत्रों में प्रशिक्षित मानव शक्ति को पोषित करने के लिए शुरू किया गया है।

Related News