दिल्ली विश्वविद्यालय के कॉलेज आज स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पहली कट-ऑफ जारी कर रहे हैं। आर्यभट्ट कॉलेज और देशबंधु कॉलेज ने दिल्ली विश्वविद्यालय की 2021 की पहली कट-ऑफ सूची पहले ही जारी कर दी है। आर्यभट्ट कॉलेज ने बीए इकोनॉमिक्स में दाखिले के लिए कटऑफ 98 फीसदी और साइकोलॉजी में 98.5 फीसदी रखी है। किरोडीमल कॉलेज, लेडी श्रीराम कॉलेज, हिंदू कॉलेज, राजधानी कॉलेज, मिरांडा हाउस और दिल्ली विश्वविद्यालय के अन्य कॉलेज जल्द ही कॉलेज के पोर्टल पर अपनी पहली कट-ऑफ जारी करेंगे।

वही पूर्ण विवरण http://du.ac.in और http://entry.uod.ac.in पर उपलब्ध होगा। दूसरी सूची 9 अक्टूबर और तीसरी 16 अक्टूबर को आएगी। प्रवेश प्रक्रिया भी ऑनलाइन होगी। पिछले साल की तुलना में इस साल कट-ऑफ अधिक होने की संभावना है क्योंकि कई छात्रों ने सीबीएसई की 12वीं बोर्ड परीक्षा में 95 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए हैं।



वहीं, कुछ कॉलेजों ने कहा है कि सीटों की सीमित संख्या को देखते हुए वे अपनी कट-ऑफ भी 100 फीसदी तक रख सकते हैं. किरोडीमल कॉलेज की प्रिंसिपल विभा चौहान ने कहा कि हमने अपनी कट-ऑफ तय कर ली थी, हालांकि, 95 प्रतिशत छात्रों की बड़ी संख्या को देखते हुए हमें पुनर्विचार की जरूरत थी। ऐसे छात्र हैं जिन्होंने 100 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं और उस स्थिति में, हमें अपना कट-ऑफ 100 प्रतिशत रखना पड़ सकता है।

Related News