नई दिल्ली: नई दिल्ली में शिक्षा की स्थिति से अभिभूत, महाराष्ट्र सरकार के राज्य मंत्री संजय बंसोडे ने कहा है कि शिक्षा का दिल्ली मॉडल महाराष्ट्र में भी अपनाया जाएगा।

बंसाडे ने दिल्ली सरकार द्वारा संचालित दो स्कूलों कौटिल्य सरकारी सर्वोदय बाल विद्यालय और स्कूल ऑफ एक्सीलेंस का दौरा करने के बाद यह बयान दिया। "उन्होंने वहां के बच्चों के साथ बात की और बिजनेस ब्लास्टर्स कार्यक्रम के बारे में जाना। अपनी यात्रा के दौरान, उन्हें देशभक्ति पाठ्यचर्या और स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एजुकेशन के मॉडल से भी परिचित कराया गया। इस अवसर पर, श्री संजय बंसोडे ने कहा कि वह थे दिल्ली के सरकारी स्कूलों के छात्रों से मिलने के बाद बेहद प्रभावित हुए, “दिल्ली सरकार द्वारा साझा की गई एक विज्ञप्ति में पढ़ा गया।



बंसाडे ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार राज्य में दिल्ली के शिक्षा मॉडल को भी अपनाएगी। उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार सार्वजनिक शिक्षा प्रणाली में सुधार के लिए महाराष्ट्र सरकार का समर्थन करने के लिए तैयार है।

सिसोदिया ने आगे कहा कि एक दूसरे से सीख लेकर और मिलजुलकर काम करके देश की शिक्षा व्यवस्था में बदलाव लाया जा सकता है. डिप्टी सीएम कार्यालय द्वारा जारी बयान के अनुसार, बंसोडे ने सिसोदिया को बताया कि उन्हें राकांपा प्रमुख शरद पवार ने दिल्ली के सरकारी स्कूलों का दौरा करने, उनके शिक्षा मॉडल से सीखने और महाराष्ट्र में उसी का अनुकरण करने के लिए कहा था।

Related News