केंद्रीय विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा-स्नातक 11,000 से अधिक उम्मीदवारों के लिए, जो चौथे चरण में उपस्थित होने वाले थे, परीक्षा केंद्र के लिए अपनी-अपनी पसंद के शहर को समायोजित करने के लिए 30 अगस्त तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, CUET-UG का चौथा चरण 17-20 अगस्त से निर्धारित किया गया था और कुल 3.72 लाख उम्मीदवारों को उपस्थित होना था। परीक्षा आयोजित कर रही है, ने पहले घोषणा की थी कि परीक्षा के सभी चरण 28 अगस्त को समाप्त होंगे।

बता दे की, “3.72 लाख उम्मीदवारों में से 11,000 से अधिक उम्मीदवारों की परीक्षा 30 अगस्त तक के लिए टाल दी गई है, ताकि परीक्षा केंद्र के लिए उनकी पसंद के शहर को समायोजित किया जा सके। केंद्रों की गुणवत्ता में सुधार सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाने के अलावा, एनटीए ने केंद्रों पर क्षमता बढ़ाई है और अधिक परीक्षा केंद्रों की शुरुआत की है।

प्रत्येक केंद्र पर तकनीकी पर्यवेक्षक के रूप में काम करने के लिए एसोसिएट प्रोफेसर स्तर के कर्मियों को नियुक्त करके अतिरिक्त तकनीकी कर्मचारियों को तैनात करने पर भी सहमति हुई है। पिछले सोमवार को, कई केंद्रों ने "तोड़फोड़" के संकेत और रिपोर्ट के कारण परीक्षा रद्द कर दी थी।

Related News