रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड 17 सितंबर से ग्रुप डी परीक्षा की शुरुआत करने जा रहा है। इस बारे में बोर्ड एडमिट कार्ड जिस दिन एग्जाम होगा, उससे ठीक चार दिन पहले एडमिट कार्ड जारी करेगा। इससे पहले कहा जा रहा था कि एडमिट कार्ड 7 सितंबर को जारी होंगे। रेलवे बोर्ड ग्रुप डी के 63 हजार पदों पर भर्ती परीक्षा 17 सितंबर को आयोजित होगी।

रेलवे विभाग ने नोटिफिकेशन जारी कर जानकारी दी है कि रेलवे बोर्ड ग्रुप डी के पदों पर भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा से 4 दिन पहले जारी किए जाएंगे। जिन उम्मीदवारों का एग्जाम 17 सितंबर को होगा, उनके एडमिट कार्ड 13 सितंबर को जारी होंगे। इसके साथ ही परीक्षा केंद्रों और शिफ्टों के बारे में भी पता चल सकेगा।

गुरुवार रेलवे ने को घोषणा कर यह भी बता दिया है कि रेलवे ग्रुप डी के उम्मीदवार को अपनी परीक्षा तिथि, परीक्षा शहर और एग्जाम शिफ्ट की जानकारी 9 सितंबर को मिलेगी। आपको बता दें कि परीक्षा डेढ़ घंटे की होगी। यह परीक्षा दिव्यांग के लिए 120 मिनट की होगी। परीक्षा में 100 प्रश्न पूछे जाएंगे। ग्रुप डी के 63,000 पदों के लिए 1.90 करोड़ लोगों ने आवेदन किया है। हालांकि ग्रुप सी की परीक्षा से चार दिन पहले एडमिट कार्ड जारी किया गया।

Related News