तमिलनाडु सरकार ने तालाबंदी को आगे बढ़ाते हुए कला, विज्ञान, प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग, कृषि, मत्स्य और पशु चिकित्सा और उनके लिए हॉस्टल सहित सभी कॉलेजों और विश्वविद्यालयों के लिए स्नातक अंतिम वर्ष की कक्षाओं को फिर से शुरू करने की अनुमति दी। एलजीसी द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के बाद यूजी और स्नातकोत्तर चिकित्सा और पैरा-मेडिकल पाठ्यक्रम 7 दिसंबर से शुरू होंगे।

हालांकि, अन्य निचले सेमेस्टर के छात्रों को फिर से खोलने की तारीखों की जानकारी बाद में दी जाएगी। तमिलनाडु सरकार की ओर से अगले आदेश तक ऑनलाइन कक्षाएं जारी रखी जाएंगी। वर्तमान 2020-21 शैक्षणिक वर्ष के दौरान दाखिला लेने वाले फ्रेशर्स के लिए कक्षाएं 1 फरवरी, 2021 से शुरू होंगी। तमिलनाडु ने परिसर के अंदर आने वाले दिशानिर्देशों के बारे में निर्देश दिए हैं। अन्ना विश्वविद्यालय के संबद्ध इंजीनियरिंग कॉलेजों के प्राचार्यों को मानक संचालन प्रक्रियाओं और तमिलनाडु सरकार द्वारा दिए गए मौजूदा दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करने के लिए निर्देशित किया जाता है।

तमिलनाडु में उच्च शिक्षा संस्थानों को 7 दिसंबर से खोलने के लिए दिशानिर्देश पहले ही जारी किए जा चुके हैं। कॉलेज परिसर में केवल 50% छात्रों को अनुमति दी जानी चाहिए। मास्क उस्गे छात्रों और शिक्षकों के लिए मैडिटेट है और बीमारी के संचरण से बचने के लिए सामाजिक दूरदर्शिता को अपनाया जाना चाहिए। साथ ही, रोटेशन में कक्षाएं आयोजित करने का आदेश दिया गया है।

Related News