केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, या सीबीएसई, ने छात्रों को कक्षा 10, 12, और 2022 की बोर्ड परीक्षा तिथियों वाले एक परिपत्र पर एक फर्जी अधिसूचना के बारे में चेतावनी जारी की है। झूठा परिपत्र, जिसमें सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं की तारीखें शामिल हैं। 2022, विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर चक्कर लगा रहा है।

कक्षा 10 और 12 की बोर्ड परीक्षा 24 जनवरी, 2022 के एक फर्जी नोटिस के अनुसार 4 मई, 2022 से शुरू होगी। मैच 1, 2022 से, उसी कक्षा की थ्योरी परीक्षा की अंतिम तिथि तक, स्कूल प्रदर्शन कर सकेंगे कक्षा 12 का प्रायोगिक/परियोजना/आंतरिक मूल्यांकन।



फर्जी नोटिस में आगे कहा गया है कि कक्षा 10, 12 की बोर्ड परीक्षा की डेट शीट जल्द ही जारी की जाएगी। समय-समय पर, सीबीएसई परीक्षा से संबंधित जानकारी पर सभी हितधारकों को अपडेट करेगा। दूसरी ओर, सीबीएसई ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट का उपयोग यह प्रमाणित करने के लिए किया कि प्रसारित किया जा रहा संदेश एक धोखा है।

इस बीच, बोर्ड ने अभी तक टर्म 2 के लिए परीक्षा तिथियों की घोषणा नहीं की है। बोर्ड द्वारा टर्म 1 के परिणाम भी घोषित किए जाने बाकी हैं। जब परिणाम और परीक्षा की तारीखें पोस्ट की जाती हैं, तो उम्मीदवार उन्हें सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकेंगे।

Related News