जबकि केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक आगामी केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) बोर्ड परीक्षा 2021 से संबंधित सभी चिंताओं को दूर करने के लिए तैयार हैं, दसवीं और बारहवीं कक्षा की परीक्षाओं का कार्यक्रम ऑफलाइन पेन-पेपर मोड में आयोजित करने का प्रस्ताव है। आज घोषित होने की संभावना है।

मंत्री को देश भर के शिक्षकों के साथ बोर्ड परीक्षा के संबंध में चर्चा करने के लिए ट्विटर या फेसबुक पर शाम 4 बजे लाइव जाना है। सूत्रों ने बताया कि बातचीत के दौरान, उन्हें परीक्षा की तारीखों के बारे में एक महत्वपूर्ण घोषणा करने की उम्मीद है।

कोविद -19 महामारी के बीच समय पर परीक्षा आयोजित करने की केंद्र सरकार की योजना के तहत, मंत्री ने देश भर के छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों के साथ 3-तरफा चर्चा की और योजना के अनुसार, वह हितधारकों के साथ बातचीत करेंगे। वेबिनार के माध्यम से।

विशेष रूप से, सीबीएसई अधिकारियों ने स्पष्ट किया है कि ऑनलाइन मोड में 2021 बोर्ड परीक्षा आयोजित करने का कोई प्रस्ताव नहीं है। रिपोर्ट के अनुसार, आभासी संवादों के बाद, मंत्री विभिन्न राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में होने वाली विभिन्न परीक्षाओं की समीक्षा करेंगे। इन परीक्षाओं के संचालन के लिए एक विस्तृत योजना स्वास्थ्य और गृह मंत्रालय द्वारा जारी किए गए स्वास्थ्य प्रोटोकॉल के आदेशों के अनुसार चाक-चौबंद होगी।

Related News