pc: amarujala

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) 15 फरवरी, 2024 को कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं शुरू करने के लिए तैयार है। पहले दिन, कक्षा 12 के छात्र उद्यमिता, कोकबोरोक, पूंजी बाजार संचालन और शारीरिक गतिविधि प्रशिक्षक के लिए उपस्थित होंगे। परीक्षा। इस बीच, कक्षा 10 के छात्र शुरुआती दिन गुरुंग, राय, तमांग और शेरपा के लिए पेंटिंग की परीक्षा देंगे।

छात्रों को परीक्षा हॉल में सीबीएसई प्रवेश पत्र ले जाना होगा क्योंकि इसके बिना प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। बोर्ड ने अभिभावकों और छात्रों को पेपर लीक के संबंध में फर्जी सूचनाओं और अप्रमाणित खबरों के प्रति आगाह किया है।

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा का समय:
सीबीएसई कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं सुबह 10:30 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक होंगी। हालाँकि, कुछ परीक्षाएं सुबह 10:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक आयोजित की जाएंगी। कक्षा 10 की परीक्षाएं 13 मार्च, 2024 तक जारी रहेंगी, जबकि कक्षा 12 की परीक्षाएं 2 अप्रैल, 2024 को समाप्त होंगी।

सीबीएसई कक्षा 10, 12 परीक्षा दिवस निर्देश:
बोर्ड ने परीक्षा के दिनों में छात्रों द्वारा पालन किए जाने वाले कुछ महत्वपूर्ण निर्देश जारी किए हैं। यहां कुछ प्रमुख दिशानिर्देश दिए गए हैं:

छात्रों को परीक्षा केंद्र पर निर्धारित समय से कम से कम 30 मिनट पहले पहुंचना होगा।
सीबीएसई एडमिट कार्ड के बिना परीक्षा हॉल में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी, इसलिए छात्रों को इसे ले जाना याद रखना चाहिए।
परीक्षा हॉल में स्टेशनरी या कोई अन्य सामग्री साझा करने की अनुमति नहीं है।
परीक्षा हॉल में अस्वीकृत इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों या किसी अनुचित उपकरण का उपयोग नहीं किया जाना चाहिए।
छात्रों को यह समझना चाहिए कि बोर्ड के पास अनधिकृत गतिविधियों में शामिल होने पर किसी भी समय उनकी परीक्षा रद्द करने का अधिकार है।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News