CBSE ने 10 वीं कंपार्टमेंट परीक्षा के नतीजे 12 अक्टूबर को जारी किए हैं। CBSE अब 10 वीं के कंपार्टमेंट छात्रों के अंकों के सत्यापन की प्रक्रिया शुरू कर रहा है। इस संबंध में, सीबीएसई के आधिकारिक पोर्टल cbse.nic.in पर एक अधिसूचना जारी की गई है। स्क्रूटनी का शेड्यूल नोटिफिकेशन में उपलब्ध है। ऐसे उम्मीदवार, जो CBSE 10 वीं कंपार्टमेंट परीक्षा में पाए गए अपने अंकों से संतुष्ट नहीं हैं, वे 14 और 15 अक्टूबर को अंकों के सत्यापन के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए, उम्मीदवारों को प्रति विषय 500 रुपये का शुल्क देना होगा।

उत्तरपुस्तिका की फोटोकॉपी लेने के लिए उम्मीदवार 23 और 24 अक्टूबर को आवेदन कर सकते हैं। उत्तर पुस्तिका के लिए 500 रुपये का शुल्क देना होगा। बोर्ड उम्मीदवारों की उत्तर पुस्तिकाओं के पुनर्मूल्यांकन की सुविधा भी प्रदान कर रहा है। उत्तर पुस्तिकाओं के पुनर्मूल्यांकन के लिए 26 और 27 अक्टूबर को ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए, उम्मीदवार को रुपये का भुगतान करना होगा। 100 प्रति प्रश्न। विस्तृत जानकारी के लिए, उम्मीदवार सीबीएसई के आधिकारिक पोर्टल पर जा सकते हैं और अधिसूचना देख सकते हैं।

गौरतलब है कि 10 वीं कंपार्टमेंट परीक्षा का आयोजन सीबीएसई ने 22 से 28 सितंबर तक और 12 वीं कंपार्टमेंट परीक्षा 22 से 29 सितंबर तक की थी। 12 वीं कंपार्टमेंट परीक्षा के परिणाम 9 अक्टूबर को जारी किए गए थे। जबकि, CBSE 10 वीं कंपार्टमेंट परीक्षा के परिणाम कल, 12 अक्टूबर को घोषित किए गए थे। परिणाम CBSE के आधिकारिक पोर्टल cbse.nic.in के अलावा CBSE DigiLocker, results.digitallocker.gov.in के आधिकारिक पोर्टल पर जारी किए गए।

Related News