केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) द्वारा इस साल की परीक्षा के लिए पंजीकृत सभी कक्षा 10, 12 के छात्रों के रोल नंबर जारी करने के एक दिन बाद, अटकलें तेज हैं कि 12 वीं के परिणाम 2021 शुक्रवार को घोषित किए जाएंगे। हालांकि बोर्ड ने अभी तक आधिकारिक तौर पर परिणाम की तारीख और समय की घोषणा नहीं की है, एक प्रमुख पोर्टल ने दावा किया है कि पिछले साल की तरह, कक्षा 12 के परिणाम कक्षा 10 से पहले यानी शुक्रवार को घोषित किए जाएंगे।

कक्षा 10 के छात्रों का रिजल्ट 1 अगस्त तक आने की संभावना हैं। विशेष रूप से, सुप्रीम कोर्ट ने सीबीएसई और अन्य राज्य बोर्डों दोनों को इस महीने के अंत तक बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित करने के लिए कहा था।

चूंकि दोनों कक्षाओं के लिए परीक्षा आयोजित नहीं की गई थी, इसलिए बोर्ड द्वारा एडमिट कार्ड जारी नहीं किए गए थे। अब, बोर्ड परिणाम घोषित करने की प्रक्रिया में है। पिछले रुझानों के बाद, शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान अपने आधिकारिक सोशल मीडिया पेज पर सीबीएसई 10 वीं परिणाम 2021 की घोषणा कर सकते हैं।

इससे पहले 28 जुलाई को सीबीएसई ने कहा था कि परिणाम जल्द ही आ रहे हैं लेकिन उन्होंने कोई निश्चित तारीख या समय नहीं बताया था।

Related News