pc: tv9bharatvarsh

सीए इंटरमीडिएट और फाइनल परीक्षा में बैठने वाले छात्रों की उम्मीदें जल्द ही खत्म होने वाली हैं क्योंकि सीए इंटरमीडिएट और फाइनल परिणाम जारी करने की तारीख की घोषणा कर दी गई है। आईसीएआई के सीसी सदस्य धीरज खंडेलवाल ने एक आधिकारिक घोषणा के माध्यम से यह जानकारी साझा की है। उन्होंने बताया कि सीए इंटरमीडिएट और फाइनल दोनों के नतीजे एक साथ घोषित किए जाएंगे।

आईसीएआई सीए फाइनल और इंटर परीक्षा परिणाम 9 जनवरी, 2024 को जारी होने वाले हैं। परिणाम घोषित होने के बाद, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट -caresults.icai.org या icai.nic.in पर अपने स्कोरकार्ड देख सकते हैं। आईसीएआई सीए इंटरमीडिएट और फाइनल परिणाम की जांच करने के लिए, नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

आईसीएआई सीए परिणाम की जांच करने के चरण:

आधिकारिक वेबसाइटcaresults.icai.org या icai.nic.in पर जाएं।
होमपेज पर Latest Notifications के लिए लिंक पर क्लिक करें।
ICAI CA Final Result or ICAI CA Inter Result 2023 के लिंक पर जाएं।
अगले पेज पर "Check Result" लिंक पर क्लिक करें।
अब Application Number और Date of Birth से लॉगिन करें।
रिजल्ट चेक करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट अपने पास रखें।


ICAI CCM ने दी जानकारी:

नवंबर सत्र के लिए, ICAI CA फाउंडेशन 2024 परीक्षा 24, 26, 28 और 30 दिसंबर को आयोजित की गई थी। इसके बाद, CA इंटरमीडिएट ग्रुप 1 परीक्षा 2, 4, 6 और 8 नवंबर, 2023 को आयोजित की गई थी। ग्रुप 2 की परीक्षा 10, 13, 15 और 17 नवंबर 2023 को हुई थी। ग्रुप 1 के लिए सीए फाइनल परीक्षा 1, 3, 5 और 7 नवंबर को आयोजित की गई थी, जबकि ग्रुप 2 की परीक्षा 9, 11, 14 और 16 नंवबर 2023 को आयोजित की गई थी।

नतीजों के साथ-साथ बोर्ड टॉपर्स की सूची भी जारी की जाएगी, जिसमें परीक्षा में सर्वोच्च अंक हासिल करने वाले उम्मीदवारों के नाम का उल्लेख होगा। परीक्षा में अच्छी रैंक हासिल करने वाले उम्मीदवारों को सीए रैंक प्रमाणपत्र प्रदान किया जाएगा।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News