बिहार के पास सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए आवेदन करने का बेहतरीन मौका है। बिहार स्वास्थ्य विभाग ने सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के पदों पर बंपर भर्तियां निकाली हैं. इसके तहत सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों के 2100 पदों पर नियुक्ति की जाएगी. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति के आधिकारिक पोर्टल Statehealthsocietybihar.Org पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:-
आवेदन की तिथि - 16 जुलाई 2021
आवेदन की अंतिम तिथि - 29 जुलाई 2021


पदों का विवरण: -
बिहार स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों के कुल 2100 पदों पर भर्ती की जाएगी.

शैक्षिक योग्यता:-
इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से बीएससी नर्सिंग या जीएनएम डिग्री होनी चाहिए।

आयु सीमा:-
बिहार में सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष है जबकि अधिकतम आयु 42 वर्ष निर्धारित की गई है. वहीं आरक्षित उम्मीदवारों को नियमानुसार ऊपरी आयु सीमा से छूट दी जाएगी।

आवेदन शुल्क:-
यूआर / ईडब्ल्यूएस / बीसी / एमबीसी श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों को रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। 500 जबकि अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति और महिला वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 250 रुपये शुल्क निर्धारित किया गया है।

वेतनमान:-
चयनित उम्मीदवारों को रुपये का वेतन दिया जाएगा। 25,000 प्रति माह।

ऐसे करें आवेदन:-
इन पदों पर नौकरी पाने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक पोर्टल Statehealthsocietybihar.Org पर जाकर करियर पर क्लिक करना होगा. फिर आपको सीएचओ भर्ती से जुड़े लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करना होगा।

रजिस्टर करने के लिए यहां क्लिक करें https://shsb24.azurewebsites.net/#no-back-button

Related News