सरकारी शिक्षक बनने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए, स्कूल शिक्षा विभाग, पंजाब ने प्री-प्राइमरी शिक्षक के 8,393 रिक्त पदों पर भर्ती की घोषणा की है। आवश्यक योग्यता और अनुभव रखने वाले उम्मीदवार आधिकारिक पोर्टल educationrecruitmentboard.com पर 01 दिसंबर 2020 से ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं। पोर्टल पर जारी अधिसूचनाओं में रिक्तियों, निश्चित शैक्षिक योग्यता, अनुभव, चयन मानदंड और अन्य जानकारी का विवरण उपलब्ध है। पूरी जानकारी देखने के बाद, उम्मीदवार 01 दिसंबर के बाद खुद को पंजीकृत कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथि:
आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तारीख - 1 दिसंबर 2020
आवेदन प्रक्रिया की अंतिम तिथि - 21 दिसंबर 2020

शैक्षिक योग्यता:
आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास कम से कम 45% अंकों के साथ 12 वीं पास प्रमाणपत्र या समकक्ष योग्यता होनी चाहिए। उम्मीदवारों को नर्सरी शिक्षक शिक्षा कार्यक्रम या समकक्ष में न्यूनतम एक वर्ष का डिप्लोमा होना आवश्यक है और उम्मीदवार को पंजाबी भाषा विषय के साथ 10 वीं उत्तीर्ण होना चाहिए।

आयु सीमा:
इस भर्ती में 18 से 37 वर्ष की आयु के उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे, जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी।

चयन प्रक्रिया:
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा में प्रदर्शन और योग्यता के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवारों को निर्धारित समय के भीतर आवेदन दाखिल करना चाहिए और इसका प्रिंट आउट अपने पास रखना चाहिए।

आवेदन शुल्क:
आवेदन करने के लिए, अनारक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को 1,000 रुपये का शुल्क देना होगा, जबकि आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये निर्धारित है।

अधिक जानकारी के लिए यहां दबाएं:

https://educationrecruitmentboard.com/publicnoticeregardingrecruitmentofpreprimaryteachers24_11_2020.pdf

Related News