नमस्कार दोस्तों, प्रतियोगी परीक्षाओं में पूछे जाने वाले ऐसे ही सामान्य ज्ञान के सवालों की जानकारी के लिए हमसे जुड़ने के लिए ऊपर दिया गया पीले रंग का फॉलो बटन दबाएं और अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आये तो इसे लाइक और दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें।

पश्चिम बंगाल पोस्टल सर्कल ने पोस्टमैन / मेलगार्ड पदों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों पर काम करने के योग्य और इच्छुक उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले आवेदन कर सकते है। इन पदों की विस्तृत जानकारी जैसे आवेदन की अंतिम तिथि, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया, योग्यता और वेतनमान की जानकारी इस प्रकार है -

आवेदन शुरू होने की तिथि - 25 अक्टूबर 2018

आवेदन की अंतिम तिथि - 24 नवम्बर 2018

रिक्त पदों का नाम - पोस्टमैन / मेलगार्ड

रिक्त पदों की संख्या - 266 पद

चयन प्रक्रिया - उम्मीदवार की आयु 18 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आयु में छूट की जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

वेतनमान - 21,700 - 36,100/- रुपये + अन्य भत्ते

शैक्षणिक योग्यता - उम्मीदवार 12वीं या इसके समकक्ष कक्षा पास होना चाहिए और उसे स्थानीय भाषा एवं कंप्यूटर का ज्ञान तथा ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए। आवश्यक योग्यता की विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

आवेदन की फीस - जनरल/ओबीसी - 600 रूपये, एससी / एसटी / पीएच/ महिला - 100 रूपये

ऑफिशियल वेबसाइट - cpmgwbrecruit.in

आवेदन कैसे करें - इन पदों पर काम करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अंतिम तिथि 24 नवम्बर 2018 से पहले ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

Related News