कर्नाटक: आज 23 सितंबर, 2022 के लिए कर्नाटक एनईईटी पीजी काउंसलिंग के माध्यम से पीजी मेडिकल और डेंटल पाठ्यक्रमों के लिए पंजीकरण करने का अंतिम दिन है। योग्य छात्र कर्नाटक एनईईटी पीजी काउंसलिंग के लिए कर्नाटक की kea.kar.nic.in वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं। परीक्षा प्राधिकरण (केईए)। आवेदन पत्र पूर्ण रूप से आज रात 12.00 बजे तक जमा किया जा सकता है।

पंजीकरण प्रक्रिया पूरी होने के बाद उम्मीदवारों को बैंगलोर में केईए कार्यालय में दस्तावेजों और प्रमाणपत्रों के ऑफ़लाइन सत्यापन के लिए आना होगा। रैंक-वार समय सारिणी के अनुसार, दस्तावेज़ सत्यापन 26 सितंबर से 3 अक्टूबर, 2022 के बीच होगा।


ऑनलाइन पंजीकरण, दस्तावेज़ सत्यापन, ऑनलाइन काउंसलिंग प्रक्रिया, सीट असाइनमेंट, और NEET PG 2022/NEET MDS 2022 के अनुसार प्रवेश आदेश जारी करना सभी कर्नाटक NEET PG काउंसलिंग प्रक्रिया का हिस्सा हैं। उम्मीदवार कर्नाटक में सरकारी और निजी कॉलेजों में पीजी मेडिकल और डेंटल सीटों के लिए पात्र हैं, बशर्ते वे पंजीकरण प्रक्रिया, दस्तावेज़ सत्यापन को सफलतापूर्वक पूरा करें और दस्तावेज़ सत्यापन पर्ची प्राप्त करें।

एससी, एसटी, कैट -1 और पीडब्ल्यूडी छात्रों के लिए, कर्नाटक एनईईटी पीजी काउंसलिंग पंजीकरण लागत 500 रुपये है। सामान्य, 2 ए, 2 बी, 3 ए और 3 बी श्रेणियों के उम्मीदवारों को 1,000 रुपये का पंजीकरण शुल्क देना होगा। कर्नाटक के बाहर के उम्मीदवारों को 2,000 रुपये का भुगतान करना होगा, जबकि एनआरआई, ओसीआई, पीआईओ और विदेशी राष्ट्रीय उम्मीदवारों को काउंसलिंग के लिए पंजीकरण शुल्क के रूप में 5,000 रुपये का भुगतान करना होगा।


2022 में कर्नाटक NEET PG काउंसलिंग के लिए पंजीकरण के चरण: kea.kar.nic.in

नवीनतम घोषणाओं वाले अनुभाग में, एप्लिकेशन लिंक का चयन करें।-- अपनी यूजर आईडी और पासवर्ड सहित आवश्यक जानकारी दर्ज करें। - पंजीकरण राशि का भुगतान करें और सभी आवश्यक कागजी कार्रवाई जमा करें। - फॉर्म जमा करके NEET PG काउंसलिंग के लिए आवेदन करें। - फॉर्म डाउनलोड करें और अपने रिकॉर्ड के लिए इसका प्रिंट आउट लें।

सीट मैट्रिक्स, शुल्क संरचना (सभी विषयों के लिए), विकल्प प्रविष्टि, नकली आवंटन परिणाम, विकल्प प्रविष्टि परिवर्तन, और पहले दौर के आवंटन परिणाम की तारीख जल्द ही केईए कर्नाटक की वेबसाइट पर घोषित की जाएगी। केंद्र सरकार या राज्य सरकार के निर्देश के मुताबिक कर्नाटक नीट पीजी सेकेंड राउंड सीट डिस्ट्रीब्यूशन होगा।

Related News