हरियाणा के स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा हरियाणा के सरकारी स्कूलों में पीजीटी शिक्षकों के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है. हरियाणा पीजीटी शिक्षक भर्ती के तहत राज्य के सरकारी मॉडल कल्चर सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पोस्ट ग्रेजुएट शिक्षकों की भर्ती की जानी है. हरियाणा के सरकारी स्कूलों में खाली पड़े कुल 1170 पीजीटी पदों को इस भर्ती अभियान के माध्यम से भरा जाएगा।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:-
ऑनलाइन आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि - 30 जुलाई 2021
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 15 अगस्त 2021


शैक्षिक योग्यता:-
इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों से किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय और संस्थान से स्नातक तक की डिग्री मांगी गई थी। इसके लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को हिंदी और संस्कृत की जानकारी होनी चाहिए। उम्मीदवारों को बोली जाने वाली अंग्रेजी में कुशल होना चाहिए और हिंदी/संस्कृत/पंजाबी आदि भाषाओं को छोड़कर शिक्षा के माध्यम के रूप में अंग्रेजी में अपने विषय को पढ़ाने में सक्षम होना चाहिए। उम्मीदवारों को अंग्रेजी बोलने में कुशल होना चाहिए।

के रूप में आवेदन करें:-
आवेदन प्राप्त होने की अंतिम तिथि के बाद किसी भी उम्मीदवार पर विचार नहीं किया जाएगा। उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए देख सकते हैं। आवेदन करने के लिए आधिकारिक पोर्टल- schooleducationharyana.gov.in पर जाएं।

Related News