pc: tv9hindi

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने बिहार राज्य विशिष्ट शिक्षक पात्रता परीक्षा (BSSTET) 2023 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। पंजीकृत उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट नतीजे.biharboardonline.com पर जा सकते हैं, अपना आवेदन नंबर दर्ज कर सकते हैं और हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं। शिक्षक पात्रता परीक्षा 23 और 24 फरवरी, 2024 को राज्य भर में निर्दिष्ट केंद्रों पर होने वाली है।

परीक्षा एक ही पाली में आयोजित की जाएगी, जिसकी अवधि 2 घंटे और 30 मिनट होगी। बीएसएसटीईटी 2023 के माध्यम से, बीएसईबी का लक्ष्य कुल 7,279 रिक्त पदों को भरना है। इनमें से 5,534 पद कक्षा 1 से 5 तक के लिए प्रशिक्षित विशेष शिक्षकों के लिए हैं, और 1,745 पद कक्षा 6 से 8 तक के शिक्षकों के लिए हैं।

बीएसएसटीईटी 2023 परीक्षा प्रवेश पत्र कैसे डाउनलोड करें:

बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट रिजल्ट्स.biharboardonline.com पर जाएं।
होमपेज पर दिए गए BSSTET 2023 एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें।
लॉगिन डिटेल्स दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।
बीएसएसटीईटी 2023 परीक्षा का एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा।
हॉल टिकट जांचें और डाउनलोड करें।

जिन उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में कोई दिक्कत आ रही है, वे हेल्पलाइन 011-3450941 पर संपर्क कर सकते हैं या helpdeskbiharboardedu@gmail.com पर ईमेल भेज सकते हैं। बिना एडमिट कार्ड के किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा हॉल में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

परीक्षा पैटर्न:
परीक्षा में दो पेपर शामिल होंगे। पेपर 1 कक्षा 1 से 5 तक के लिए विशेष स्कूल शिक्षक के रूप में पात्रता के लिए है, और पेपर 2 कक्षा 6 से 8 तक के लिए है। परीक्षा में बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे। परीक्षा के लिए कुल अंक 150 हैं, और कोई नेगेटिव मार्किंग नहीं है। परीक्षा से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News