हाल ही में बीते दिन सीआईएसई ने आईसीएसई 10वीं और 12वीं के 2021-22 के पहले सेमेस्टर की परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला किया है। इस खबर को साझा करते हुए संस्थान ने एक पत्र जारी किया है। पत्र में कहा गया है कि अब परीक्षा कब होगी इसकी सबसे पहले खबर दी जाएगी। ऐसा करने का कारण बताते हुए उन्होंने कहा कि कुछ कारणों से यह फैसला लिया गया है जो हमारे नियंत्रण में नहीं थे.

वही सीआईएसई बोर्ड के मुख्य कार्यकारी और सचिव गेरी अरशुन ने दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने की घोषणा करते हुए निर्णय जारी किया है। उन्होंने आधिकारिक पोर्टल पर फैसले से अवगत करा दिया है। उन्होंने कहा कि कुछ अपरिहार्य कारणों और परिस्थितियों के चलते बोर्ड की टर्म वन की परीक्षाओं को छात्रों के हितों को ध्यान में रखते हुए स्थगित किया जा रहा है.



उन्होंने आगे लिखते हुए कहा कि परीक्षाएं कब होंगी इसकी जानकारी पहले ही दे दी जाएगी. सीआईएसई ने इस साल 10वीं और 12वीं के लिए सेमेस्टर सिस्टम शुरू किया है। साथ ही साल में दो बार परीक्षाएं कराने का फैसला किया गया है। बोर्ड की परीक्षाएं 15 नवंबर को होनी थीं, जिसे अब किन्हीं कारणों से टाल दिया गया है.

Related News