भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BEL) ने प्रशिक्षु इंजीनियर -1, परियोजना अभियंता -1 और परियोजना अधिकारी -1 के कई पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। बीईएल ने एक आधिकारिक अधिसूचना जारी करते हुए कहा कि इन पदों के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को 30 अक्टूबर से पहले आवेदन किया जाना चाहिए। भारत इलेक्ट्रॉनिक लिमिटेड में ट्रेनी इंजीनियर -1, परियोजना अभियंता -1 और परियोजना अधिकारी -1 के 23 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इस संबंध में, बीईएल ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एक अधिसूचना जारी की है। इसमें कहा गया है कि इन पदों के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 30 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने से पहले आधिकारिक पोर्टल bel-india.in पर जाएं और नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें। यदि आवेदन में कोई गड़बड़ी है, तो इसे स्थगित किया जा सकता है।

पदों का विवरण:
भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड में प्रशिक्षु इंजीनियरों में से 13, प्रोजेक्टर इंजीनियरों के 9 और एक परियोजना अधिकारी के एक पद के लिए भर्ती की जा रही है।

शैक्षिक योग्यता:
बीईएल द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, जिन उम्मीदवारों ने प्रशिक्षु इंजीनियर और परियोजना अभियंता के पद पर आवेदन किया है, उनके पास संबंधित विषय में किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से बीई, बीटेक, बीएससी की डिग्री होनी चाहिए। उसी तरह, उम्मीदवारों के पास MBA / MSW / MSW / MSW / MSW / MSW / MSW / MSW / M.I है। परियोजना अधिकारी के पद पर आवेदन करने के लिए किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से। एमए की डिग्री चाहिए।

आयु सीमा:
प्रशिक्षु इंजीनियर के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 25 वर्ष होनी चाहिए। परियोजना अभियंता और परियोजना अधिकारी के पद पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों की आयु 28 वर्ष होनी चाहिए। आयु में एससी / एसटी को एसटी के लिए पांच साल की छूट, ओबीसी के लिए तीन साल और विकलांगों के लिए अधिकतम 10 साल की छूट दी गई है।

वेतन:
प्रशिक्षु इंजीनियर के पद के लिए मासिक वेतन 25,000 से 31,000 तक दिया जाएगा। परियोजना अभियंता और परियोजना अधिकारी के पद के लिए 40,000 से 50,000 का मासिक वेतन दिया जाएगा।

आवेदन कैसे करें:
इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को आधिकारिक पोर्टल bel-india.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर है। इसलिए, इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अंतिम तिथि की प्रतीक्षा नहीं करते हैं, जल्दी से आवेदन करें।

Related News