असम सरकार की ओर से शुक्रवार को 195 नए प्रांतीय माध्यमिक स्कूलों को बेस स्कूलों से जोड़ने का निर्देश जारी किया गया। असम के माध्यमिक शिक्षा निदेशक ममता होजई द्वारा 25 अगस्त को दिए गए एक निर्देश के अनुसार, 195 नए प्रांतीय माध्यमिक विद्यालयों को राज्य भर के बेस स्कूलों के साथ जोड़ा जाएगा।

"असम शिक्षा (शिक्षकों की सेवाओं का प्रांतीयकरण और शैक्षिक संस्थानों का पुन: संगठन) अधिनियम, 2017 के अनुसार, 2018 में संशोधित," असम को 195 माध्यमिक के बेस स्कूल के साथ नए प्रांतीय स्कूलों के विलय के लिए आदेश जारी करते हुए खुशी हो रही है। असम के स्कूल


असम में माध्यमिक शिक्षा निदेशक द्वारा स्कूलों के जिम्मेदार निरीक्षक को नए स्थापित स्कूलों के संस्थानों के प्रमुखों को सभी सामग्री, आइटम, स्कूल उपकरण आदि को बेस स्कूलों में तुरंत स्थानांतरित करने का निर्देश देने के लिए कहा गया है।

आदेश की प्रति में कहा गया है कि "नए प्रांतीय स्कूलों की भूमि, भवन और अन्य संपत्तियां सरकार की होंगी।"

आदेश प्रति के अनुसार, यह पढ़ता है ... 195 नए प्रांतीय माध्यमिक विद्यालयों में से बारपेटा जिले में 47 स्कूल, कछार, दरांग और शिवसागर में प्रत्येक में 7 स्कूल, बोंगाईगांव जिले में 13 स्कूल, धेमाजी में 23 स्कूल, डिब्रूगढ़ में एक-एक स्कूल , सोनितपुर और नलबाड़ी, धुबरी में 18 स्कूल, गोलपारा में 5 स्कूल, हैलाकांडी और नगांव में 3 स्कूल, गोलपारा और तिनसुकिया में 2 स्कूल, जोरहाट और लखीमपुर में 10-10 स्कूल, कामरूप (आर) में 18 स्कूल, 4 स्कूल प्रत्येक कामरूप (एम) और करीमगंज में मोरीगांव के 9 स्कूलों का विलय किया जाएगा।

Related News